Move to Jagran APP

सभी वार्डों में निर्वाध रूप से हो पीने के पानी की आपूर्ति

अरवल। सूखे की समस्या को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह ने प्रखंड मुख्यालय स्थित डाक बंगला में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर कई आवश्यक निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 01:05 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 01:05 AM (IST)
सभी वार्डों में निर्वाध रूप से हो पीने के पानी की आपूर्ति

अरवल। सूखे की समस्या को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह ने प्रखंड मुख्यालय स्थित डाक बंगला में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर कई आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान कृषि विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, सहकारिता तथा लघु ¨सचाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लगातार घट रहे भू जलस्तर के कारण कई गांव व टोलों में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। जहां नल जल योजना का कार्य पूर्ण हो गया है वहां निर्वाध रुप से पानी की आपूर्ति बहाल रखें ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि वैसे टोले व गांव का सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें जहां के लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को कहा कि इस समस्या से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहें। उन्होंने सर्वे कर चिन्हित स्थानों पर ससमय नए चापाकल लगाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने डीजल अनुदान तथा फसल अनुदान पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि सभी किसानों को इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए आपलोग ऑनलाइन आवेदन जमा करें। उन्होंने लंबित अवेदनों को तुरंत निष्पादित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार ने कहा कि वंशी में 268 तथा कुर्था में 825 किसानों ने हीं डीजल अनुदान के लिए अब तक आन लाइन आवेदन भेजे है।अन्य किसान अभी भी इसमें रुची नहीं दिखा रहे हैं। इस पर डीएम ने कहा कि कृषि सलाहकारों के माध्यम से इसकी जानकारी किसानों को उपलब्ध कराएं और उनलोगों को प्रेरित करें। बैठक में डीएम ने अंचलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों का एलपीसी यथाशीघ्र बनाएं। इसमें लापरवाही नहीं करें। उन्होंने कहा कि कार्यों में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने लघु ¨सचाई विभाग से सभी ट्यूबवेल की अद्यतन जानकारी ली तथा ¨सचाई के लिए निर्वाध रुप से पानी आपूर्ति करने का निर्देश दिया।नहर विभाग के पदाधिकारी को पंतित वियर और सोन नहर में हर संभव प्रयास कर किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का निर्देश दिया गया। उनलोगों से इस कार्य में आ रहे समस्याओं से भी जिलाधिकारी ने जानकारी प्राप्त की।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.