Move to Jagran APP

अरवल में स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमजनता को नहीं मिलेगा आमंत्रण पत्र

अरवल अपर समाहर्ता ज्योति कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह के झंडोत्तोलन की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई। अपर समाहर्ता ज्योति कुमार ने कहा कि कोविड -19 के संक्रमण के मद्देनजर शारीरिक दूरी को बरकरार रखने के लिए आगन्तुकों की संख्या एक चौथाई से भी कम की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 11:29 PM (IST)
अरवल में स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमजनता को नहीं मिलेगा आमंत्रण पत्र
अरवल में स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमजनता को नहीं मिलेगा आमंत्रण पत्र

अरवल: अपर समाहर्ता ज्योति कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह के झंडोत्तोलन की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई। अपर समाहर्ता ज्योति कुमार ने कहा कि कोविड -19 के संक्रमण के मद्देनजर शारीरिक दूरी को बरकरार रखने के लिए आगन्तुकों की संख्या एक चौथाई से भी कम की जाएगी। केवल अतिविशिष्ट एवं वरीय पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जायेगा।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस समारोह में आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जायेगा। समारोह में भाग लेने वाले को ई - कार्ड के माध्यम से आमंत्रित किया जायेगा। स्वास्थ्य के ²ष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जायेगा। समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच शारीरिक दूरी कायम रखते हुए निर्धारित किया जायेगा। बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्काउट का परेड नहीं किया जायेगा। 15 अगस्त समारोह में किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जायेगा। समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन , स्टेज आदि के लिए सैनिटाईजेशन एवं थर्मल इमेजिग की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जायेगा। महादलित कस्बे में स्थानीय पदाधिकारी भाग ले सकेंगे तथा बुजुर्ग महादलित सदस्य द्वारा ही झंडोत्तोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कोरोना से बचाव को लेकर एहतियात कदम उठाना जरूरी है। कोरोना संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। अभी हम लोगों को सतर्क रहना जरूरी है। सतर्कता ही कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि तीसरी वेब से लड़ाई के लिए वैक्सीन लेना जरूरी है। वैक्सीन बिलकुल सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। वैक्सीन शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। इस मौके पर वरीय उपसमाहर्ता राजेश कुमार, सिविल सर्जन डा. अरविन्द कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता बृज किशोर पाण्डेय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.