Move to Jagran APP

फ्लाईंग स्कवायर्ड टीम के लोग रखेंगे चुनाव व्यय पर नजर

अरवल। समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता का आयेाजन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 12:03 AM (IST)
फ्लाईंग स्कवायर्ड टीम के लोग रखेंगे चुनाव व्यय पर नजर
फ्लाईंग स्कवायर्ड टीम के लोग रखेंगे चुनाव व्यय पर नजर

अरवल। समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता का आयेाजन किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस प्रक्रिया के तहत अभी शहरतेलपा ओपी में एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जहां कहीं भी इसका उल्लंघन होगा कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सभी उम्मीदवारों तथा राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं पर पैनी नजर रहेगी। इसे लेकर कई टीम का गठन किया गया है। डीएम ने कहा कि चुनाव व्यय पर नजर रखने के लिए छह फ्लाइंग स्क्वायर्ड, स्टैटिक सबलाइंस तथा वीडियो वीविग टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में प्रचार-प्रसार के खर्च को छिपाना संभव नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि जिले की सीमा पर चौकसी के लिए आठ चेकपोस्ट बनाए गए हैं। सभी भेद मतदान क्षेत्रों की पहचान की जा चुकी है। जिले में कुल 161 भेद मतदान क्षेत्र हैं जिसके अंतर्गत 16 हजार 163 मतदाता प्रभावित हैं। चुनाव को लेकर शस्त्र के अनुज्ञप्तिधारियों को अपने-अपने हथियारों का भौतिक सत्यापन कराने का निर्देश दिया गया था जिसके तहत जिले में कुल 559 शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कराया जा चुका है। इस मौके पर एसपी ने कहा कि अवैध हथियारों की जब्ती के लिए अभियान संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीसीए का प्रस्ताव समर्पित करने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। सघन वाहन जांच अभियान संचालित किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति के पास से 50 हजार से अधिक रूपए पाए जाने पर उसके रूपए जब्त कर लिए जाएंगे। जांच के उपरांत ही रूपए वापस किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 10 लाख या उससे अधिक रूपए पाए जाने पर आयकर विभाग से जांच कराई जाएगी। 256 लोगों के विरूद्ध की गई है धारा-107 की कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अब तक 256 लोगों के विरूद्ध धारा-107 की कार्रवाई की गई है। कोई भी मतदाता वोट देने से वंचित नहीं रहे इसे लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कई अभियान संचालित किए जा रहे हैं। 55 सेक्टर अधिकारी मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन कर रहे हैं। जिसके आधार पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। बैठक में कई पदाधिकारी तथा चुनाव प्रक्रिया में कार्य कर रहे कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.