Move to Jagran APP

बिहार: अपराधियों ने अरवल में पत्रकार को गोली मारी, खतरे से बाहर

अरवल जिले में जदयू विधायक के पीए के पुत्र ने एक पत्रकार पंकज मिश्रा को गोली मार दी। पटना के पीएमसीएच में उनका इलाज चल रहा है, उनकी हालत में अब सुधार हो रहा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 07 Sep 2017 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2017 11:36 PM (IST)
बिहार: अपराधियों ने अरवल में पत्रकार को गोली मारी, खतरे से बाहर

अरवल [जेएनएन]। वंशी थाना क्षेत्र के सोनभद्र मठिया गांव स्थित बबूरी अहरा के समीप गुरूवार की दोपहर में जदयू विधायक के पीए के पुत्र तथा भतीजे ने मिलकर हिन्दी दैनिक के एक पत्रकार पंकज कुमार मिश्रा को गोली मार दी। इतना ही नहीं घायल अवस्था में उसके पास से एक लाख रुपये तथा लैपटॉप भी लूट लिए।

loksabha election banner

रास्ते में जा रहे एक युवक की नजर अचानक खून से लथपथ पत्रकार पर पड़ी तो उसने बाइक से अपने वृद्ध पिता को वहां उतार दिया और घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वंशी पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद पंकज मिश्रा को अरवल सदर अस्पताल भेजा गया लेकिन चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया, जहां इलाज के बाद उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

घटना का पता चलते ही अरवल थाने की पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और पंकज मिश्रा का बयान दर्ज किया है। बयान में पंकज मिश्रा ने जदयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा के पीए अनंत वर्मा  के पुत्र कुंदन कुमार तथा भतीजा अंबिका वर्मा को नामजद बनाया है।

बयान दर्ज करने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी कुंदन को तुर्क तेलपा से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अंबिका की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी दिलीप कुमार मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

इधर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि पूछताछ के क्रम में कुंदन ने यह स्वीकार किया है कि वह घटना में तो शामिल था, लेकिन पंकज मिश्रा को गोली अंबिका ने मारी है। उसने यह भी बताया है कि लूटे गए पैसे तथा पिस्टल भी उसी के पास है। शैलेंद्र कुमार ने बताया कि अंबिका की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की गई है। 

घटना के संबंध में बताया जाता है वंशी निवासी पंकज मिश्रा पत्रकारिता करने के साथ ही गांव में पीएनबी का ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन भी करते हैं। आज वे माली बैंक से एक लाख रूपया निकालकर मोटरसाइकिल से वापस लौट रहे थे।

जैसे ही पंकज मिश्रा बबूरी अहरा के समीप पहुंचे कि घात लगाए दो अपराधियों ने कच्ची सड़क पर बांस का टुकड़ा डाल दिया था। इसके कारण वह रूक गये। मौका देखते ही अंबिका ने उन्हें गोली  मारकर जख्मी कर दिया और घटना को अंजाम देकर दोनों अपराधी पैसे तथा लैपटॉप लेकर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.