Move to Jagran APP

निर्वाचन आयोग के निर्देशों का करें अक्षरश: पालन : एसपी

अरवल। स्थानीय पुलिस कार्यालय में शनिवार को लेाकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में पुलिस पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 12:44 AM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 12:44 AM (IST)
निर्वाचन आयोग के निर्देशों का करें अक्षरश: पालन : एसपी
निर्वाचन आयोग के निर्देशों का करें अक्षरश: पालन : एसपी

अरवल। स्थानीय पुलिस कार्यालय में शनिवार को लेाकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में पुलिस पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के उद्?देश्य से चुनाव आयोग द्वारा कई प्रकार के निर्देश जारी किए गए हैं। उन निर्देशों का अक्षरश: पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि फरार वारंटियों की गिरफ्तारी ससमय करना सुनिश्चित करें। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधिक प्रवृति के लोगों पर पैनी नजर रखें। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर वैसे लोगों पर विशेष नजर रखना है जो पूर्व में गड़बड़ी फैलाने के कार्यों में संलिप्त रहे हैं। एसपी ने कहा कि पुलिस प्रशासन की इस तरह व्यवस्था होनी चाहिए कि मतदाता निर्भिक होकर मतदान केंद्रों पर पहुंच सकें। लोगों में सुरक्षा को लेकर ऐसा विश्वास जगाएं ताकि मतदाता निर्भिक होकर मतदान कर सकें। उन्होंने कहा कि पूर्व में जिन मतदान केंद्रों पर व्यावधान उत्पन्न हुआ है उसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए अभी से ही आवश्यक कार्रवाई करें। एसपी ने कहा कि हर हालत में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना पुलिस पदाधिकारियों का दायित्व बनता है। यदि किसी व्यक्ति को डराने धमकाने की कोशिश की जाती है तो वैसे लोगों के खिलाफ अभी से ही कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए तथ्य परख जानकारी उपलब्ध रहनी चाहिए। हमें नहीं तो दोषी लोगों को बख्सना है और नहीं बेवजह निर्दोष लोगों को परेशान करना है। निश्चित रूप से वैसे लोगों को चिन्हित करें जिन लोगों का बैकग्राउंड खराब रहा हो। बैठक में एएसपी अभियान अयोध्या सिंह, पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार, अवधेश सिंह तथा सभी थाना और ओपी अध्यक्ष मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.