अरवल, जागरण संवाददाता। दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी संदर्भ में किंजर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता करपी अंचलाधिकारी संजय कुमार ने की। संचालन किंजर थाना अध्यक्ष दुर्गानंद मिश्र ने किया।

बैठक में थाना क्षेत्र के बाजीतपुर, शंकरपुर इमामगंज, कोचहासा, शांतिपुरम अत्तौलह, झिकटिया, किंजर बाजार, इब्राहिमपुर, किंजर कुर्था मोड़, नगला के पूजा समिति के सदस्य, अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष सहित इन स्थानों के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में सर्वप्रथम पूजा पंडाल के लिए थाने में आवेदन, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अनुमंडल अधिकारी से अनुज्ञप्ति लेने का आदेश दिया गया।

बिजली कनेक्शन लेना होगा अनिवार्य

थानाध्यक्ष ने कहा कि सभी पंडालों में सीसीटीवी कैमरा एवं अस्थाई बिजली कनेक्शन लेना होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पूजा पंडालों के कारण यातायात सेवा बाधित नहीं होनी चाहिए। डीजे पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। शांति व्यवस्था को लेकर सभी पूजा पंडालों के पास पुलिस बल की तैनाती होगी। क्षेत्रों में पुलिस बल की गश्ती तेज कर दी जाएगी।

शराब पीने वालों पर रहेगी नजर

उन्होंने कहा है कि इस बार मेला-बाजार आदि जगह पर ब्रेथ एनालाइजर सिस्टम से शराब पीने वालों पर नजर रखी जाएगी। पकड़े जाने पर जेल की हवा खानी पड़ेगी। कमेटी वालों ने भी प्रशासन से शांति व्यवस्था के लिए सभी पूजा स्थलों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान विशेष रूप से पुलिस बल की तैनाती की मांग की। बैठक में एसआई पवन कुमार दास, मुखिया प्रतिनिधि आनंदी पासवान, डॉ कमलेश कुमार, सर्वेश कुमार, पूर्व मुखिया वासुदेव सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता राम प्रवेश सिंह यादव, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि भान यादव सहित दर्जनों प्रबुद्ध व्यक्ति उपस्थित थे।

Edited By: Umesh Kumar