Move to Jagran APP

कल्याणकारी योजनाओं का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

अरवल। जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह ने बुधवार को विभिन्न प्रखंडों में सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 12:56 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 12:56 AM (IST)
कल्याणकारी योजनाओं का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
कल्याणकारी योजनाओं का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

अरवल। जिलाधिकारी सतीश कुमार ¨सह ने बुधवार को विभिन्न प्रखंडों में सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का निरीक्षण किया। सदर प्रखंड के अमरा पंचायत के कंसोपुर गांव में सात निश्चय योजना के तहत संचालित कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने हर घर में नल का जल, पक्की नाली गली के अलावा जलापूर्ति के लिए लगाए गए मोटर को चालू कराकर देखा और अतिशीघ्र पानी टंकी स्थापित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने हर घर में बिजली कनेक्शन का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को घर से जल निकासी की समस्या से अवगत कराया। उन्होंने उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी सुशील कुमार को जल निकासी के लिए नाली का निर्माण कराने का निर्देश दिया तथा कहा कि यदि जगह उपलब्ध नहीं होता है तो पानी का सोख्ता बनवाएं। उन्होंने उपस्थित गांव के बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय जाकर पढ़ाई करने का सुझाव दिया। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने कलेर प्रखंड के रुपसागर गांव में भी सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी कार्यों का निरीक्षण किया तथा उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार को उचित दिशा निर्देश दिए। वहां भी सभी योजनाओं का कार्यान्वयन सही पाया। जिलाधिकारी ने पिपरा बंगला स्थित डीअरसीसी केंद्र का भी निरीक्षण किया। डीआरसीसी केंद्र के सभी काउंटर पर उपस्थित आपरेटरों को देखकर प्रसन्न नजर आए। उन्होंने केंद्र से आज प्राप्त हुए आवेदनों की जानकारी ली। डीआरसीसी के प्रबंधक गरीमा भारद्वाज को उचित सलाह देते हुए प्रवेश द्वार के होर्डिंग पर युवा कौशल विकास से संबंधित फ्लैक्स लगाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने समीप में अवस्थित वन विभाग के कार्यालय का भी निरीक्षण करते हुए नर्सरी का अवलोकन किया। उन्होंने उपस्थित कर्मियों को उभरे गड्ढे को मिट्टी भरकर पूरे ग्राउंड को समतल करने का निर्देश दिया।इस मौके पर निदेशक डीआरडीए विधानचंद्र यादव, जिला स्वच्छता समिति के समन्वयक निलेश कुमार ¨सह बीडीओ सुशील कुमार के साथ अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.