Move to Jagran APP

डेढ़ से दोगुना किराया वसूल रहे बस चालक, यात्री परेशान

अरवल। मुख्यालय से विभिन्न पथों पर आने जाने वाले यात्रियों को दोगुना किराया भुगतान करना पड़ रहा है। मनमाना किराया वसूले जाने से यात्रियों में व्यवस्था के प्रति आक्रोश भी व्याप्त है। कोरोना गाइडलाइन के तहत यात्री वाहन को 50 फीसद यात्रियों को ले जाने के लिए अनुमति दी गई थी।कोरोना के समय यात्रियों से अधिक किराया वसूल किया जाता था। अब अनलाक होने के बावजूद वाहन मालिको द्वारा पहले की ही किराया वसूला जा रहा है। कोरोना के अवसर को वाहन मालिक गंवाना नहीं चाह रहे। डीजल के बढ़े कीमत का हवाला देकर वर्तमान किराया को बरकरार रखे हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 11:27 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 11:27 PM (IST)
डेढ़ से दोगुना किराया वसूल रहे बस चालक, यात्री परेशान
डेढ़ से दोगुना किराया वसूल रहे बस चालक, यात्री परेशान

अरवल। जिला मुख्यालय से सभी प्रखंडों और झारखंड बंगाल के लिए यात्री वाहनों का आवागमन होता है। मुख्यालय से विभिन्न पथों पर आने जाने वाले यात्रियों को दोगुना किराया भुगतान करना पड़ रहा है। मनमाना किराया वसूले जाने से यात्रियों में व्यवस्था के प्रति आक्रोश भी व्याप्त है। कोरोना गाइडलाइन के तहत यात्री वाहन को 50 फीसद यात्रियों को ले जाने के लिए अनुमति दी गई थी।कोरोना के समय यात्रियों से अधिक किराया वसूल किया जाता था। अब अनलाक होने के बावजूद वाहन मालिको द्वारा पहले की ही किराया वसूला जा रहा है। कोरोना के अवसर को वाहन मालिक गंवाना नहीं चाह रहे। डीजल के बढ़े कीमत का हवाला देकर वर्तमान किराया को बरकरार रखे हुए हैं। यात्रियों से दोगुना पैसा वसूला जा रहा है। मुख्यालय शहर से पटना जाने वाले छोटे वाहनों की मनमानी चरम सीमा पर है। वर्तमान समय में बड़े वाहनों द्वारा अरवल से पटना जाने के लिए 120 से 150 रुपये तक वसूल की जाती है जबकि छोटे वाहनों से 200 रुपये की वसूली की जा रही है। सुनें यात्रियों की

loksabha election banner

हमलोगों से दोगुना किराया वसूला जा रहा है। प्रशासन को इस दिशा में शीघ्र कदम उठाना चाहिए ताकि आम लोगों को बेवजह खर्च करना ना पड़े।

छोटन कुमार

मजबूरी बस लोग छोटे वाहनों से पटना के लिए यात्रा करते हैं लेकिन छोटे वाहनों के द्वारा किराया के रूप में 200 रुपया की वसूली की जा रही है। स्थानीय प्रशासन को नकेल कसने के लिए कदम उठाना चाहिए

मनोहर लाल पासवान जब तक प्रशासन इस दिशा में कोई कारगर कदम नहीं उठाएगी तब तक आम लोगों का जेब कटते रहेगा इसके लिए अति शीघ्र कदम उठाने की जरूरत है।

सुनील शर्मा प्रशासन द्वारा सभी बस स्टैंड में निर्धारित दर के अनुकूल किराया तालिका लगाना चाहिए ताकि वाहन संचालक और यात्री को तालिका के अनुसार ही किराया वसूल या दिया जा सके

बच्चन चौधरी ---------

किसी यात्री द्वारा मनमाना किराया वसूलने की सूचना दी जाएगी तो वाहन मालिको पर कार्रवाई की जाएगी। अभी आरटीओ द्वारा किराया तय नहीं किया गया है। बहुत जल्द ही नया किराया तय हो जाएगा। कोरोना से पूर्व किराया ही अब यात्रियों से वसूल करना है।

अजय कुमार ठाकुर, डीटीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.