Move to Jagran APP

Bihar News: अरवल में कोरोना जांच की गति तेज, 10 बेड का स्पेशल वार्ड तैयार; स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने डीएम व सिविल सर्जन को एडवाइजरी पत्र जारी कर आदेश का अनुपालन करने को कहा है। अब सर्दी खांसी बुखार व श्वसन रोग के इलाज के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों की हर हाल में कोविड जांच की जाएगी। वर्तमान में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट और आरटीपीसीआर से कोरोना की जांच की जा रही है।

By shiv kumar mishra Edited By: Prateek Jain Published: Sun, 24 Dec 2023 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2023 04:03 PM (IST)
Bihar News: अरवल में कोरोना जांच की गति तेज, 10 बेड का स्पेशल वार्ड तैयार; स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

जागरण संवाददाता, अरवल। कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने डीएम व सिविल सर्जन को एडवाइजरी पत्र जारी कर आदेश का अनुपालन करने को कहा है।

loksabha election banner

अब सर्दी, खांसी, बुखार व श्वसन रोग के इलाज के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों की हर हाल में कोविड जांच की जाएगी। वर्तमान में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट और आरटीपीसीआर से कोरोना की जांच की जा रही है।

सैंपल कलेक्शन केंद्र सुबह साढ़े आठ बजे से रात आठ बजे तक खुला रहता है। प्रतिदिन 40 से 50 लोगों की कोविड जांच की जा रही है। 22 दिसंबर को 55 लोगों की जांच की गयी। इनमें से उत्पाद विभाग से आए 14, कोर्ट से आए 45 लोगों व शेष अस्पताल में आए मरीज शामिल थे, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है।

कोरोना जांच सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध

सिविल सर्जन डॉ राय कमलेश्वर नाथ सहाय ने बताया कि अपर मुख्य सचिव का एडवाइजरी पत्र मिल गया है। कोरोना जांच की गति तेज करने का निर्देश दिया गया है। कोरोना जांच के लिए किट उपलब्ध है और आरटीपीसीआर जांच भी हो रही है।

सभी स्वास्थ्यकर्मियों को तत्काल प्रभाव से मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है। तीन स्तर पर कोरोना जांच की जाती है। कोरोना की सटीक जांच आरटीपीसीआर से होती हैं। सदर में ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में है। कोरोना के लिए स्पेशल वार्ड 10 बेड का बना दिया गया है।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: डीएम के बेटे के जन्मदिन में शामिल हुए तेजप्रताप यादव, हाथ में प्लेट लिए अधिकारी से कर रहे थे बात

KK Pathak: केके पाठक को पद से कौन हटा सकता है? MLC का चलेगा जोर या राज्यपाल के पास है पावर, जानिए क्या कहता है कानून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.