Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'ऐन मौके पर चाचा को हाईजैक कर लिया नहीं तो...', सरकारी नौकरी पर तेजस्वी का बड़ा दावा

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को अररिया में राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर प्रहार किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि तीन लाख युवाओं और सरकारी नौकरी देने वाले थे लेकिन ऐन मौके पर भाजपा ने चाचा को हाईजैक कर लिया और हमें सरकार से बाहर कर दिया।

By Prashant Prashar Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 03 May 2024 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 10:48 PM (IST)
सरकारी नौकरी पर तेजस्वी का बड़ा दावा। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, रेणुग्राम (अररिया)। विश्व प्रसिद्ध साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की धरती अररिया के सिमराहा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद ने राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जम कर प्रहार किया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में दस साल और बिहार में पंद्रह सालों से भाजपा की सरकार है, लेकिन वे मुद्दे की बात नहीं करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि वह सिमराहा की धरती पर मुद्दे की बात करने आए हैं।

तेजस्वी ने कहा कि आज देश का दुश्मन बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी है, जिससे जनता जूझ रही है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा न तो पढ़ाई, न दवाई, न कमाई और न सिंचाई की बात करते हैं। तेजस्वी ने कहा मोदीजी मुद्दे की बात नहीं करते हैं। वे हिंदू मुस्लिम की बात कहकर समाज में नफरत पैदा कर रहे हैं।

17 महीनों का किया जिक्र

तेजस्वी यादव ने कहा कि 17 महीने के कार्यकाल में उन्होंने लाखों नौकरियां दी। विकास मित्र, टोला सेवक, तालिमी मरकज और शिक्षामित्र के मानदेय को दोगुणा किया। जाति आधारित जनगणना के साथ आईटी पालिसी, स्पोर्ट्स और टूरिज्म पालिसी डेवलप करने का काम किया।

कहा- चाचा की इज्जत करते हैं

तेजस्वी ने कहा कि निवेशकों को बुलाकर बिहार में निवेश करवा रहे थे। जब हमलोग यह काम कर रहे थे और नौकरी दे रहे थे तो बीजेपी वालों ने उनके चाचाजी को हाईजैक कर लिया, लेकिन वह उनका इज्जत करते हैं। चाचाजी बुजुर्ग और अभिभावक हैं।

तेजस्वी का दावा- 3 लाख नौकरी देने वाले थे लेकिन...

तेजस्वी ने कहा कि 17 माह के कार्यकाल में उन्होंने पांच लाख युवाओं को रोजगार देने का काम किया। तीन लाख युवाओं के रोजगार की प्रक्रिया अंतिम रूप में थी और सरकारी नौकरी देने वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर भाजपा वालों ने मुख्यमंत्री को हाईजैक कर लिया और सरकार से बाहर कर दिया।

तेजस्वी ने कहा कि यदि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो 15 अगस्त तक एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे। गरीब बहनों को प्रत्येक साल एक लाख रुपया देंगे।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव की बिगड़ी तबीयत, पीठदर्द से चलना हुआ मुश्किल; Video

Bihar Politics: '...वोट मांगने नहीं आऊंगा', सम्राट चौधरी वादे पर RJD का पलटवार, कहा- पहले पुराना हिसाब दो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.