संसू, फारबिसगंज (अररिया) : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का 38वा स्थापना दिवस को समाज सेवा सप्ताह के रूप में मनाया गया। स्थानीय शाखा के द्वारा फारबिसगंज स्थित श्री हरिहरनाथ गोशाला में गो सेवा का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम गो माता की पूजा अर्चना की गई एवं समाज, राज्य, देश व विदेश में सुख, शांति व समृद्धि एवं कोरोना से निजात दिलाने की कामना की गई।

इसके उपरांत गो माता को गुड़ व चारा खिलाया गया एवं गोशाला को आगे के लिए भी गो माता के भोजन के लिए सामग्री उपलब्ध कराई गई।

मौक़े पर मंच के अध्यक्ष ई. आयुष अग्रवाल ने बताया कि यह बहुत ही सौभाग्य की बात है कि उन्हें व उनकी टीम को गो माता की सेवा करने का अवसर मिला। अग्रवाल ने कहा कि जो व्यक्ति गो माता की सेवा पूजा करता है उस पर आने वाली सभी प्रकार की विपदाओं को गो माता हर लेती है।

ऐसा माना जाता है कि गोबर में लक्ष्मी जी का वास होता है और गो माता के मूत्र में गंगाजी का वास होता है।

गो माता दुध में स्वर्ण तत्व पाया जाता है जो रोगों की क्षमता को कम करता है। कहा कि गोशाला में वास कर रही गो माता का देख रेख तो हो जाता है परंतु सड़कों पर घुमने वाली गो माता के देख रेख में परेशानी आती है। मारवाड़ी युवा मंच बहुत जल्द इस ओर ध्यान देते हुए कुछ सक्रिय प्रयास करने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

मौक़े पर मंच के सचिव सीए अंकित अग्रवाल, सह सचिव पुनीत अग्रवाल, बजरंग डाबरिवाला,रितेश चौधरी, गोशाला में गो माता की देख रेख करने वाले सहयोगियों में कपिल कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

Edited By: Jagran