Move to Jagran APP

दो रुपये देकर कोई भी मतदाता दे सकता है बोगस वोटर को चुनौती

अररिया। दो रुपये देकर कोई भी मतदाता बोगस वोटर को चुनौती दे सकता है। पीठासीन पदाधिकारी

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 12:00 AM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 12:00 AM (IST)
दो रुपये देकर कोई भी मतदाता दे सकता है बोगस वोटर को चुनौती

अररिया। दो रुपये देकर कोई भी मतदाता बोगस वोटर को चुनौती दे सकता है। पीठासीन पदाधिकारी बोगस वोटर को चुनौती देने वाले से दो रुपये लेकर आवेदन प्रपत्र भराएंगे। बोगस वोटर को इसकी जानकारी देंगे। चुनौती सच साबित होती है तो दो रुपये चुनौती देने वाले को वापस कर देंगे और बोगस वोटर को कार्रवाई के लिए बूथ पर तैनात पुलिस पदाधिकारी के हवाले कर देंगे। यह बात जिला निर्वाचन पदाधिकारी डीएम हिमांशु शर्मा ने कही। वे रविवार को बाजार समिति, अररिया के अस्थाई सभागार में जोहीहाट विधानसभा उपचुनाव में लगाए गए पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी और गश्ती दल को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने विश्वास जताया कि हम शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने में कामयाब होंगे। हम सभी का लक्ष्य पहले से बेहतर माहौल में चुनाव कराना होना चाहिए। इससे हम सफल होंगे और शांतिपूर्ण चुनाव का नया कीर्तिमान स्थापित होगा। हम लोग मतदान के बाद सोमवार की संध्या को फिर यहीं मिलेंगे। वहीं पुलिस अधिक्षक धूरत सायली ने कहा कि हम अपने दायित्वों का निर्वहन अपना सबकुछ न्योछावर कर करेंगे। शांति बनाए रखना और शांति में खलल डालने वालों को कटघरे में खड़ा करना पुलिस प्रशासन का सबसे बड़ा दायित्व है। इस लक्ष्य को लेकर किसी भी प्रकार की सुस्ती दायित्वों को प्रति उदासीनता है। मुझे विश्वास हैं कि हम आवाम को वह माहौल उपलब्ध कराएंगे जिससे सभी मतदाता निर्भय होकर मतदान कर सकेंगे। इस मौके पर डीएम-एसपी के अलावा सामान्य प्रेक्षक जे मुरली, डीडीसी रंजीता, एसडीएम प्रशांत कुमार, जिला योजना पदाधिकारी विनोद कुमार, नप के कार्यपालक अधिकारी भावेश कुमार मुख्य रुप से मौजूद थे।

loksabha election banner

--पलासी प्रखंड के 11 पंचायतों मतदाता करेंगे मतदान

संसू, पलासी: प्रखंड क्षेत्र में 28 मई को होने वाले जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। पलासी प्रखंड के 11 पंचायत जोकीहाट विधानसभा में शामिल हैं। इस बाबत नव पदस्थापित बीडीओ मानेन्द्र ¨सह व थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने संयुक्त रूप से बताया कि पलासी प्रखंड के जोकीहाट विधानसभा अन्तर्गत 95 मतदान केंद्रों पर 78 हजार 122 मतदाता अपने - अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। विधानसभा क्षेत्र में कुल 2.70,423 मतदाता हैं। मतदान को लेकर पलासी प्रखंड को छह सेक्टरों में बांटा गया है।

पर्दानशीं मतदाताओं की पहचान करेंगी शिक्षिकाएं प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर पर्दानशीं मतदाताओं की पहचान के लिए शिक्षिकाओं की प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं चुनाव को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए प्रखंड मुख्यालय के स्वच्छता कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में किसी भी प्रकार की सूचना के लिए मोबाइल नंबर 9939134089 व 9570518499 पर सूचना दी जा सकती है। वहीं मतदान के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जा की गई। तीन कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स के अलावा बीएमपी के जवानों की तैनाती की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.