Move to Jagran APP

स्कूल संचालक को वर्कशाप के जरिए प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन देगी जानकारी

संसू जोगबनी(अररिया) जेनिथ पब्लिक स्कूल जोगबनी के प्रांगण में शनिवार को प्राइवेट स्कूल एंड

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 12:21 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 12:21 AM (IST)
स्कूल संचालक को वर्कशाप के जरिए प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन देगी जानकारी

संसू, जोगबनी(अररिया): जेनिथ पब्लिक स्कूल जोगबनी के प्रांगण में शनिवार को प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत मुख्य अतिथि एवं संघ के पदाधिकारियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस बैठक का मुख्य मुद्दा सरकार द्वारा दिया गया आदेश जिसमें यह कहा गया है की सभी पुराने विद्यालय जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन बिहार सरकार से ले लिया है तथा वैसे विद्यालय जिन्होंने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं लिया है उन्हें आन रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करना है। इसके लिए सरकार ने एक पोर्टल बनाया है। संघ की ओर से फारबिसगंज अनुमंडल अवस्थित निजी विद्यालय जो प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े हैं उसके लिए एक वर्कशॉप का आयोजन कर उचित दिशा निर्देश डिजिटल और आफ लाइन दोनों फॉर्मेट में दिया गया। इस कार्यक्रम में सर्व शिक्षा अभियान एवं प्रखंड शिक्षा कार्यालय के अधिकारियों को अतिथि रूप में बुलाया गया एवं उनके द्वारा भी उचित मार्गदर्शन दिया गया। अतिथि के रूप मे सर्व शिक्षा अभियान से श्री अजय भारती, जय कृष्ण कुमार, चंदन जी प्रखंड शिक्षा कार्यालय के मोहम्मद मुस्ताक आलम मुफ्ती ने संघ के सदस्यों को संबोधित किया एवं सरकार के इस कार्यक्रम को अच्छे ढंग से समझाया।तथा किसी भी विद्यालय को आनलाइन करने में कठिनाई होने पर उनको पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में पड़ोसी जिला सुपौल के जिला उपाध्यक्ष एवं संघ के अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। साथ ही नरपतगंज प्रखंड एवं कुर्साकाटा प्रखंड के अध्यक्ष एवं संघ के साथी भी इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस प्रोग्राम के अंत मे मुख्य अतिथि को शाल और स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया गया ।

loksabha election banner

एसोसिएशन से जुड़े विद्यालय यथा माडर्न एकेडमी, चाणक्य अकैडमी, कोसी पब्लिक स्कूल, न्यू अवेंजर मिशन स्कूल, शिशु विकास मंदिर, शिशु विद्या विहार, आलोक भारती, सत्यम कान्वेंट, नवोदय बोर्डिंग स्कूल पाई व‌र्ल्ड स्कूल पाठशाला, अनंत पैरामाउंट, शशि अकैडमी, आरबीके पब्लिक स्कूल, ब्रिलिएंट बोर्डिंग स्कूल, आयुष बोर्डिंग स्कूल, ज्ञान निकेतन स्कूल, फंडामेंटल पब्लिक स्कूल, राज किरण पब्लिक, स्कूल दयानंद सरस्वती, किरण पब्लिक स्कूल, महर्षि मेंही शिक्षा निकेतन, सनराइज चिल्ड्रन अकेडमी, आदर्श शिक्षा सदन, उर्मिला पब्लिक स्कूल, संस्कृतिविद्या विहार,सेंट फ्रांसिस इंग्लिश स्कूल एवम अन्य विद्यालय उपस्थित थे। प्रखंड अध्यक्ष खुर्शीद खान ने अपने अपने संघ के सभी सदस्यों का जोरदार स्वागत किया। संघ की मजबूती को बनाए रखने का आश्वासन दिया। किसी भी सदस्य को किसी भी तरह के दिक्कतों से निकालने का आश्वासन दिया। संघ के सचिव अजीत सिन्हा ने समापन भाषण में कहा की किसी को भी कहीं भी दिक्कत या परेशानी आने पर वे उनके लिए सदैव तैयार रहेंगे किन्ही को भी कोई दिक्कत नहीं आने देंगे। सभी को इस कार्यक्रम में उपस्थित देखकर काफी प्रसन्नता के साथ उन्होंने सभी के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.