नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना महामारी के चलते सब कुछ थम सा गया था। लेकिन अब एक बार फिर से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में रफ्तार आ गई है। यह साल 2022 भारतीय बाजार में अब टू-व्हीलर्स के लिए बहुत ही खास होने वाला है, क्योंकि कई टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां अपनी बेहतरीन बाइक्स को लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। कंपनियों को उम्मीद है कि इस साल उनकी बिक्री में भी तेजी आएगी। 2022 अपकमिंग बाइक्स की लिस्ट में सबसे ऊपर रॉयल एनफील्ड की स्क्रैम 411 और केटीएम आरसी 390 है, जो बहुत जल्द सड़कों पर रफ्तार भरती नजर आ सकती हैं। कंपनी इन्हें बहुत जल्द लॉन्च कर सकती है, तो आइए जानते हैं 2022 में धमाका करने वाली अपकमिंग बाइक से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी के बारे में, जिनका इंतजार हम सभी को है...

Hunter 350 और Scram 411

रॉयल एनफील्ड की स्क्रैम 411, ये बाइक बहुत जल्द ही दस्तक  सकती है। यह हिमालयन से सस्ती हो सकती है। इसमें आपको एक ही इंजन प्लेटफॉर्म देखने को मिलेगा। उम्मीद है कि इसमें लोअर सस्पेंशन किट और एक छोटा फ्रंट व्हील होगा. यह मार्च के दूसरे सप्ताह के आस-पास लॉन्च हो सकती है। वहीं इसकी कीमत 1.70 लाख से 1.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है. स्क्रैम 411 के बाद रॉयल एनफील्ड अपनी नई हंटर 350 मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी. यह Royal Enfield की Meteor 350 बेस्ड होगी. ये बाइक ऑफ-रोडर भी हो सकती है।

डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V2

यह बाइक बहुत जल्द भारत में लॉन्च हो सकती है। ये पैनिगेल V2 के समान प्लेटफॉर्म का यूज करती है। आपको इसमें 955cc मिलेगा। 

KTM 390 एडवेंचर और KTM RC390

यह बाइक कई एडवांस फीचर्स के साथ आएगी। अपडेटेड केटीएम 390 एडवेंचर इस साल कंपनी की पहली बाइक हो सकती है। मोटरबाइक को नए डुअल-टोन ट्रिम में देखने की उम्मीद है, जिसे हाल ही में देखा गया था.

KTM RC200 भारत में पहले ही लॉन्च की जा चुकी है। नई जेनरेशन की केटीएम RC 390 भी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च के लिए तैयार है। अपडेट के बाद बाइक को एक नया आउट डिजाइन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और कई एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा।  

Edited By: Sarveshwar Pathak

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट