Move to Jagran APP

2021 Royal Enfield Classic 350 दमदार डिजाइन में होगी लॉन्च, मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 देखने में वर्तमान मॉडल के समान ही दिखती है। हालांकि इसमें कई अपडेट्स को शामिल किया गया है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 01:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 09:51 AM (IST)
2021 Royal Enfield Classic 350 दमदार डिजाइन में होगी लॉन्च, मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स
रॉयल एनफील्ड बाइक में मिलेंगे ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Royal Enfield Classic 350 को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। ये मोटरसाइकिल अब अपनी टेस्टिंग तकरीबन पूरी कर चुकी है जिसके बाद अब इसकी लॉन्चिंग में अब पहले से काफी कम समय बचा है। जानकारी के अनुसार इस मोटरसाइकिल को एडवेंचर के शौकीनों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जिसके बाद अब इसमें पहले से ज्यादा सामान कैरी किया जा सकेगा और इसके लिए विशेष इंतजाम किए जाएंगे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 देखने में वर्तमान मॉडल के समान ही दिखती है। इसके टैंक का आकार, पहियों पर फेंडर और यहां तक ​​कि साइड पैनल वर्तमान मॉडल के समान ही दिखते हैं। हालांकि अगर आप थोड़ा करीब से देखते हैं, तो इसमें आपको अपडेट जरूर देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल में Meteor 350 जैसे डिजाइनिंग एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे।

जानकारी के अनुसार 2021 Royal Enfield Classic 350 में पुशोडर-वाल्व सिस्टम की जगह पर SOHC सेटअप दिया जाएगा। इंजन अभी भी एयर-कूल्ड होगा लेकिन यह अब ठंडा करने के लिए सिलेंडर हेड के भीतर एक अतिरिक्त आंतरिक तेल सर्किट की सुविधा के साथ आएगा। इस इंजन को कंपनी 20.2bhp की पावर और 24 का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए टयून करेगी। वहीं यह इंजन क्लासिक 350 में 5-स्पीड गियरबॉक्स के रूप में उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि कंपनी अपनी हाल ही में लॉन्च हुई बाइक्स की तरह ही नई 2021 Royal Enfield Classic 350 में भी ट्रिपर नेविगेशन को शामिल करेगी। इसके दो पार्ट्स हैं जिनमें पहला डेडिकेटेड डिस्प्ले है जिसपर आप टर्न बाय टर्न नेविगेशन देख सकते हैं वहीं दूसरा रॉयल एनफील्ड मोबाइल ऐप है। आप अपने स्मार्टफोन को ब्लूटूथ की मदद से 2021 Royal Enfield Classic 350 से जोड़ना होता है इसके बाद आपको ऐप में जाकर अपनी लोकेशन सेट करनी होती है। इसके बाद ट्रिपर आपको 2021 Royal Enfield Classic 350 के डेडिकेटेड डिस्प्ले में टर्न बाय टर्न नेविगेशन दिखाता है। आपको बता दें कि ये सिस्टम बेहद सटीक नेविगेशन बताता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.