नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Innova Crysta Limited Edition: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारतीय बाजार में इनोवा क्रिस्टा एमपीवी का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। नया मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन के साथ GX वेरिएंट पर उपलब्ध है, यहां खास बात यह है, कि इस एडिशन को नियमित एक्स-शोरूम कीमत पर कॉम्प्लिमेंट्री पैकेज के रूप में पेश किया गया है।

इन फीचर्स को किया गया शामिल

इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 17.18 लाख रुपये से 18.59 लाख रुपये के बीच तय की गई है, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 18.99 लाख रुपये से 20.35 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इस नए मॉडल में बतौर फीचर्स मल्टी टेरेन मॉनिटर, हेड अप डिस्प्ले, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जर, डोर एज लाइटिंग और एयर आयनाइजर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। बतौर सुरक्षा फीचर्स इनोवा ग्राहक द्वारा लिए गए पैकेज पर निर्भर करती है जिसमें सात एसआरएस एयर बैग, वाहन स्टेबिल्टिी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, इको और पावर ड्राइव मोड और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं।

इंजन विकल्प और पॉवर

इनोवा क्रिस्टा दो इंजन विकल्पों के साथ आती है। इनमें 148 एचपी की पॉवर और 360 एनएम टॉर्क के साथ 2.4-लीटर डीजल शामिल है, इसके साथ ही पेट्रोल इंजन पर 2.7-लीटर यूनिट शामिल है, जो 164 बीएचपी की पॉवर और 245 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आते हैं।

 

कंपनी की राय

टीकेएम के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम), सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग वी वाइसलाइन सिगामणि ने एक बयान में कहा कि "इनोवा अपने लॉन्च के बाद से एमपीवी सेगमेंट में अग्रणी रही है, जिससे यह हमारे प्रमुख उत्पादों में से एक बन गई है ... यह हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि हम अपने उत्पादों को लगातार विकसित हो रहे रुझानों, जरूरतों और ग्राहकों की प्राथमिकताओं के अनुरूप अपग्रेड करें।" बता दें, कंपनी अब तक देश में 9 लाख से ज्यादा इनोवा यूनिट्स बेच चुकी है।"

 

Edited By: Bhavana