Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में धूम मचाने आ गई है Toyota Innova Crysta Limited Edition जानें कीमत, फीचर्स और इंजन पावर

Toyota Innova Crysta Limited Edition को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह इनोवा के GX पेट्रोल मॉडल पर आधारित है और इसमें कई एक्सेसरीज को शामिल किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इनोवा के डीजल मॉडल की बुकिंग बंद कर दी है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 02 Sep 2022 10:35 AM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2022 10:35 AM (IST)
Toyota Innova Crysta Limited Edition हुआ लॉन्च, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Innova Crysta Limited Edition: वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने हाल ही में अपनी फेमस इनोवा क्रिस्टा के डीजल मॉडल की बुकिंग बंद कर दी थी और अब कंपनी ने इसके लिमिटेड एडिशन को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 17.86 लाख रुपये तय की गई है। यह स्टैंडर्ड इनोवा के GX पेट्रोल मॉडल पर आधारित है और इसे कई अपडेट्स के साथ लाया गया है।

loksabha election banner

इन अपडेट्स के साथ आ रही नई Innova

इनोवा क्रिस्टा के लिमिटेड एडिशन वाले मॉडल में आपको टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग और हेड-अप डिस्प्ले को दिया गया है। यह लिमिटेड एडिशन पैकेज मुफ्त एक्सेसरीज के साथ अक्टूबर के अंत तक या स्टॉक खत्म होने तक उपलब्ध रहने की उम्मीद है। जानकारी के लिए बता दें कि ये एक्सेसरीज़ पहले कुछ अतिरिक्त कीमत के साथ इनोवा के पेट्रोल मॉडल पर उपलब्ध थीं, लेकिन अब मिड-स्पेक इनोवा क्रिस्टा जीएक्स की खरीद पर इसे मुफ्त की पेश की जा रही हैं। डीलर्स के मुताबिक इन तीनों एक्सेसरीज की कुल कीमत करीब 55,000 रुपये है।

Innova Crysta लिमेटेड एडिशन का इंजन पावर

जैसा कि पहले बताया जा चुका है इनोवा क्रिस्टा का लिमिटेड एडिशन इसके GX पेट्रोल मॉडल पर आधारित है। बाजार में मौजूद इनोवा क्रिस्टा का GX पेट्रोल मॉडल 2,694cc के इंजन के साथ आता है, जो 5200 rpm पर 164 bhp की पावर और 4000 rpm पर 245 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षमहै। यह कार 15.6 kmpl की माइलेज भी दे सकती है। साथ ही इसमें ट्रांसमिशन के लिए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। GX पेट्रोल मॉडल 6 रंगों में पेश किया गया है, जिसमें स्पार्कलिंग ब्लैक क्रिस्टल शाइन, गार्नेट रेड, ग्रे, सिल्वर, अवंत गार्डे ब्रॉन्ज़ और सुपर व्हाइट मॉडल आते हैं।

डीजल वेरिएंट के बुकिंग हुई बंद 

टोयोटा ने डीजल वेरिएंट की अपने ऑफिशियल बुकिंग बंद हो चुकी है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट में 2.4-लीटर, चार-सिलेंडर मोटर दिया गया है। जो 148bhp और 343Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.