नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Tigor EV: वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने अपने पहले से मौजूद टिगोर ईवी (Tigor EV) के एक अपडेटेड मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक जबरदस्त रेंज वाला टिगोर मॉडल है, जिसमें नए फीचर्स के एक पूरे पैक को शामिल किया गया है। इसके अलावा, एक नए बाहरी रंग को भी इसमें जोड़ा गया है।

बता दें कि भारत में पहले से ही टिगोर ईवी को खूब पसंद किया जाता रहा है। इसके मौजूदा मॉडल की बुकिंग शुरू होने के पहले दिन में ही इसकी 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी। इसी कारण कंपनी ने इसके एक हाई रेंज मॉडल को लॉन्च किया है।  

पहले से ज्यादा दमदार हुई टिगोर ईवी

बाजार में पहले से मौजूद टाटा टिगोर ईवी में 19.2kWh बैटरी पैक और 26KWh बैटरी पैक विकल्प दिया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 250km की रेंज देने में सक्षम है।

वहीं, नये मॉडल में भी आपको वही 26kWh का बैटरी पैक देखने को मिलता है, लेकिन इसके रेंज को बढ़ा दिया गया है। दावा किया गया है कि इसकी सर्टिफाइड रेंज बढ़कर 315km हो गई है। वहीं, इसका आउटपुट पहले की तरह 74bhp की पावर और 170Nm के टार्क के साथ आएगा।

जोड़े गए हैं नए फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो 2022 टाटा टिगोर ईवी में बहुत से नए फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इसमें लैदरेट अपहोल्स्ट्री, लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हेडलैम्प्स और रेन-सेंसिंग वाइपर्स को जोड़ा गया है।

सेफ्टी फीचर्स के लिए इलेक्ट्रिक कार में टाटा की 'ZConnect' कनेक्टेड कार तकनीक, क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और टायर पंचर रिपेयर किट को रखा गया है।

इस कीमत पर हुई है लॉन्च

कीमत की बात करें तो नई टिगोर ईवी को 12.49 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके XE वेरिएंट के लिए है। वहीं, XT वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये और XZ+ वेरिएंट की कीमत 13.49 लाख रुपये रखी गई है। टिगोर ईवी के टॉप XZ+ Lux को खरीदने के लिए 13.75 लाख रुपये देने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें-

सर्दियों में आपकी कार होती है चूहों की फेवरेट, नुकसान से बचना है तो आज ही करें ये काम

Car में बैठते ही बदबू से हो जाता है मूड खराब? अपनाएं ये टिप्स, साथ बैठने वाले भी हो जाएंगे इम्प्रेस

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट