नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV नेक्सन का AMT वर्जन लॉन्च कर दिया है
कंपनी ने इसे hyprDrive नाम दिया है, नया मॉडल पेट्रोल और डीजल इंजन में होगा। इसके पेट्रोल AMT मॉडल की कीमत 9.41 लाख रुपये रखी है जबकि डीजल AMT की कीमत 10.30 लाख रुपये रखी है।

इस मौके पर टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट-पैसेंजर व्हीकल बिज़नस यूनिट, मयंक पारिख ने कहा कि हमारा फोकस उन उत्पादों और सेवाओं को पेश करना है जो न केवल ब्रांड को बढ़ाते हैं, बल्कि ग्राहक खंडों की बढ़ती आकांक्षाओं के साथ-साथ अच्छी तरह से संरेखित होते हैं। एक ट्रांसमिशन के रूप में एएमटी आदर्श रूप से भारत की यातायात स्थितियों के लिए उपयुक्त है, यह इंजन की माइलेज को कम किये बिना ड्राइविंग को बेहतर करता। उम्मीद है इससे नेक्सन AMT की बिक्री में इजाफा होगा और बाजार में हमारी हिस्सेदारी बढ़ेगी।

नेक्सन एएमटी के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगा है, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है। दोनों इंजन 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जुड़े हैं। फीचर्स के रूप में टाटा नेक्सन AMT में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि नेविगेशन, एंड्रायड ऑटो, एप्पल कारप्ले, ब्लूटूथ, USB, AUX कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस