नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल Tata Motors ने आज अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Harrier का नए XT+ वेरिएंट पेश किया है। कीमत की बात की जाए तो नई Harrier की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 16.99 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने Harrier BS6 को फरवरी, 2020 में लॉन्च किया था और उसके कई महीनों बाद इसके नए वेरिएंट की घोषणा की गई है।

Harrier में सेगमेंट का बेस्ट पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है। जो कि ग्लोबल क्लॉज के साथ है, जिसमें पार्किंग करने पर सनरूफ सेफ्टी के लिए खुद बंद हो जाता है। एंटी पिंच फीचर के जरिए आपके और आपके साथ बैठे अन्य लोगों की अतिरिक्त सेफ्टी होगी। रेन सेसिंग क्लोजर के जरिए बारिश क मौसम में यह खुद बंद हो जाएगा। रोलऑवर स्क्रीन के साथ ग्लास पर ब्लैक कोटिंग दी गई है जो कि बाहर अधिक धूप होने पर कैबिन को शांत बनाए रखता है।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करे तो XT+ वेरिएंट में 2.0 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। फीचर्स की बात की जाए तो इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप, ड्यूल फंक्शन एलईडी डीआरएल, R17 एलॉय व्हील, फ्लोटिंग आइलैंड 7” टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, के साथ 8 स्पीकर (4 स्पीकर + 4 ट्विटर), एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी, पुश स्टार्ट बटन, फुल ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटो हैडलैंप और रेन सेसिंग वाइपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी की बात की जाए तो इस एसयूवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एडवांस्ड ईएसपी के साथ 12 फंक्शन, फॉग लैंप और स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है।

Tata Motors की पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट (PVBU) के हैड मार्केटिंग Vivek Srivatsa ने नए वेरिएंट को पेश करते हुए कहा कि “ अपने प्रोडक्ट रेंज को लगातार अपडेट करने की अवधारणा के साथ हमनें इसमें नए फीचर्स शामिल किए हैं। हम अपनी फ्लैगशिप एसयूवी के लेटेस्ट वेरिएंट Harrier XT+ को पेश करते हुए खुश हैं। लॉन्च के बाद से ही Harrier ग्राहकों और इंडस्ट्री एक्सपर्ट द्वारा डिजाइन और परफॉर्मेंस को लेकर पंसद की गई है। हमें भरोसा है कि नए XT+ वेरिएट के फीचर्स Tata Harrier के ग्राहकों को ज्यादा ऑप्शन वाला अनुभव प्रदान करेंगे, जिसमें इसका प्रीमियम पैनोरमिक सनरूफ फीचर आकर्षक कीमत में शामिल है।” 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस