नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी पॉपुलर 155cc क्रूजर मोटरसाइकिल सुजुकी इंट्रूडर का नया स्पेशल एडिशन मॉडल लॉन्च कर दिया है। यह कार्ब्यूरेटेड और फ्यूल-इंजेक्टेड दोनों ही वर्जन में उपलब्ध है, जिसके चलते कंपनी ने इन स्पेशल एडिशन मॉडल्स के नाम जिक्सर सीरीज की तरह समान सुजुकी इंट्रूडर SP और इंट्रूडर FI SP रखा है। कंपनी ने इस बाइक को त्योहारी सीजन के लिए लॉन्च किया है जिसकी कीमत क्रमश: 1 लाख रुपये और 1.07 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। नए स्पेशल एडिशन सुजुकी इंट्रूडर में नया मैटे ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ में कैंडी सैनोमा रेड एक्सेंट दिया गया है। भारतीय बाजार में अपने सेगमेंट में इसका मुकाबला बजाज एवेंजर से है।

स्पेशल वेरिएंट के लॉन्च के दौरान सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशी उचिदा ने कहा, "हमें खुशी है कि हमने स्पेशल एडिशन को त्योहारी सीजन से पहले पेश किया है, जो क्रूजर ग्राहकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करता है। हैड-टर्निंग डिजाइन के साथ सुजुकी इंट्रूडर और FI वेरिएंट्स में लग्जरी अपील और स्पोर्टी लुक दिया गया है। यह स्पेशल एडिशन उन लोगों के लिए है जो भीड़ में अलग ही दिखना चाहते हैं।"

सुजुकी इंट्रूडर SP और SP FI में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं और इसमें 154.9cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रॉक इंजन दिया गया है। जिक्सर रेंज में भी यह इंजन दिया गया है। इंजन 8000 rpm पर 14bhp की पावर और 6000 rpm पर 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। स्टैंडर्ड मॉडल की तरह SP वेरिएंट्स भी एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (ABS) से लैस है और यह फ्यूल इंजेक्शन वर्जन बेहतर राइडिंग का अनुभव देता है।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप