Move to Jagran APP

Skoda ने लॉन्च किए Superb के दो नए वेरिएंट, फीचर्स और लुक्स में दिखेंगे बड़े बदलाव

स्कोडा ने अपनी सेडान सुपर्ब के भारत में दो नए एडिशंस स्पोर्टलाइन और लॉरेन एंड क्लेमेंट को लॉन्च कर दिया है। इस प्रीमियम सेडान के लुक से लेकर फीचर्स पर आइये एक नज़र डालते हैं और आपको बताते हैं ये कार कैसी है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:58 AM (IST)
Skoda ने लॉन्च किए Superb के दो नए वेरिएंट, फीचर्स और लुक्स में दिखेंगे बड़े बदलाव
Skoda ने लॉन्च किए Superb के दो नए वेरिएंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा इंडिया ने अपनी पॉपुलर सेडान कार स्कोडा सुपर्ब के नए वेरिएंट को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा इसे दो अवतार, स्पोर्टलाइन व लॉरेन एंड क्लेमेंट में उतारा गया है। दोनों मॉडल्स की कीमत क्रमश: 31.99 लाख से लेकर 34.99 लाख तक एक्स शोरूम रखी गई है। स्कोडा सुपर्ब को कंपनी ने साल 2004 में भारत में लॉन्च किया था जिसके बाद से ही यह सेडान सेग्मेंट में एक प्रीमियम कार के रूप में जानी जाती है। आइये एक नजर डालते हैं नई स्कोडा सुपर्ब के फीचर्स और लुक्स पर।

loksabha election banner

इंफोटेनमेंट सिस्टम और अन्य फीचर्स: सुपर्ब के नए एडिशन के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नया 20.32 cm. का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो प्रॉक्सीमिटी सेंसर्स के अलावा एक नए इंटरफेस के साथ आता है। जो कई आधुनिक फीचर्स से लैस है, जैसे, यह मिरर लिंक को सपोर्ट करता है, इसके अलावा यह वायरलेस तरीके से एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सोपर्ट करता है। इसके अलावा ये वॉयस कमांड पर भी रिस्पांस करने वाला है। इसमें टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के ऑप्शन के साथ वायरलेस चार्जिंग का विकल्प भी देखने को मिलेगा।

स्कोडा सुपर्ब इंटीरियर: नई पीढ़ी की स्कोडा सुपर्ब के इंटीरियर की बात करें तो इसके भीतरी भाग को पियानो ब्लैक फिनिश के साथ डिज़ाइन किया गया है। जिसमें कॉफी ब्राउन कलर की अपहोस्ट्री का इस्तेमाल देखने को मिलता है। कार के पूरे इंटीरियर में ज्यादातर ब्लैक कलर के साथ क्रोम फिनिश का यूज़ किया गया है। जो निश्चित तौर पर इसे प्रीमियम बनाने में सहयोगी है।

एक्सटीरियर: स्कोडा सुपर्ब के नए एलई़डी हेडलैप्स को कंपनी ने इस बार रेडियेटर ग्रिल के साथ जोड़ दिया है। पतले और स्लीक एलईडी हैडलैप्स के साथ ही डे टाइम रनिंग लाइट भी मर्ज है जो स्कोडा सुपर्ब के लुक को एक युनिक और ज्यादा प्रीमियम फील दे रही है। इसके साथ ही सेडान में स्टैंडर्ड एलईडी इंडिकेटर्स दिखाई दे रहे हैं। फॉग लैंप्स की बात करें तो वो इस सेडान की खूबसूरती को और बढ़ाते नज़र आ रहे हैं। इन फॉग लैप्स को कंपनी की तरफ से इस तरह डिज़ाइन किया गया है, ताकि ये Low लाइटिंग कंडीशन में आगे का विजन तेज़ रौशनी से क्लियर कर सकें।

360 डिग्री एरिया व्यू और पार्क असिस्ट फीचर: इस बार स्कोडा सुपर्ब में 360 डिग्री कैमरा एंगल व्यू के साथ पार्किंग असिस्ट फीचर भी दिया गया है। ऑटोमैटिक पार्क असिस्ट के जरिए यह कार पार्किंग के लिए अपने आप जगह ढूंढ लेगी भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जब आप पार्किंग के लिए स्पेस देख रहें होंगे। ऑटोमैटिक पार्किंग करते समय कार को 60 सेमी लंबे स्थान की आवश्यकता होती है।

स्कोडा इंडिया के ब्रांड डायरेक्ट Mr. Zac Hollis,ने कहा कि, 'स्कोडा सुपर्ब शुरुआत से ही अपने सेग्मेंट में नए बेंचमार्क सेट करती आई है। अट्रैक्टिव डिज़ाइ बेहतरीन इंटीरियर इसे अपने सेग्मेंट की बेहतरीन सेडान की सूची में लाकर खड़ा करती है। वर्तमान में अपडेट की गई स्कोडा सुपर्ब कुछ प्रतिस्पर्धित बदलावों के साथ सबको काफी पसंद आने वाली है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.