नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्कोडा इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी कोडिएक के टॉप-ऑफ-द-लाइन लॉरिन और क्लेमेंट वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी प्रस्तावित कीमत 35.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। बता दें, इस कार को सबसे पहले इसी साल जुलाई महीने में यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया गया था। कंपनी की दूसरी फ्लैगशिप्स कारों में लॉरिन और क्लेमेंट बैज पहले ही दिया जा चुका है। नई स्कोडा कोडिएक L&K ट्रिम में नए फीचर्स, क्रिएचर कंफर्ट्स और सौंदर्यशास्त्र में सुधार किया गया है।

कॉस्मैटिक अपडेट्स में से स्कोडा कोडिएक L&K में अपडेटेड क्रोम ग्रिल, ट्वीक्ड LED हेडलाइट्स के साथ प्रबुध eyelashes और सिग्नेचर 18-इंच ट्रिनिटी एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इन लाइन के साथ कंपनी के क्रिस्टललाइन डिजाइन एलिमेंट, रियर पोर्शन में SUV C-शेप्ड LED टेललाइट्स और रियर बंपर पर क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं, जो कि एग्जॉस्ट पाइप्स और डिफ्यूजर पर भी हैं। यह एसयूवी 5 कलर ऑप्शन्स - लावा ब्लू, क्वार्ट्ज ग्रे, मून व्हाइट, मैजिक ब्लैक और ऑल-न्यू मैग्नेटिक ब्राउन दिए गए हैं।

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें पूरे इंटीरियर की सजावट लॉरिन और क्लेमेंट शिलालेख के साथ की है। इसके अलावा फ्रंट और बैक सीट्स पर L&K लोगो और इन्फोटेनमेंट सिस्टम पर लॉरिन और क्लेमेंट वेलकम मैसेज दिया गया है। दूसरे फीचर्स के तौर पर यह एसयूवी 360-डिग्री सराउंड एरिया व्यू, हैंड्स-फ्री पार्किंग और कंपनी की बहुमुखी वर्चुअल कॉकपिट के साथ आती है। इसमें कस्टमाइजेबल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ इम्पोर्टेंट ड्राइविंग और नेविगेशन डाटा दिया गया है। डैशबोर्ड के बीच में 8-इंच कैपैसिटिव टच डिस्प्ले के साथ स्मार्टलिंक+ दिया गया है जो कि स्मार्टगेट, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो से लैस है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस एसयूवी में 2.0 TDI डीजल इंजन दिया गया है जो कि 148 bhp की पावर और 340 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर ऑटोमैटिक DSG गियरबॉक्स और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस है। इसमें ट्रैक्शन, स्टेबिलिटी और सेफ्टी को बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल दिया गया है। कोडिएक लॉरिन एंड क्लेमेंट में बेल्ट-इन सेगमेंट 9 एयरबैग्स, AFS (एडेप्टिव फ्रंट लाइट सिस्टम), ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), MBA (मैकेनिकल ब्रेक असिस्ट), MKB (मल्टी कोलिशन ब्रेक), HBA (हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट), ASR (एंटी स्लिप रेगुलेशन) और EDS (इलेक्ट्रॉनिक डिफरेन्शियल लॉक) दिए गए हैं। 

Posted By: Ankit Dubey