नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता कंपनी ने अपनी पहली ऑल-टेर्रेन व्हीकल रोल्स रॉयल कल्लिनन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। नई कल्लिनन लग्जरी एसयूवी का सबसे सही अर्थ है और रोल्स रॉयस के नए 'आर्किटेक्सट ऑफ लग्जरी' या एल्यूमीनियम स्पेसफ्रेम मंच पर बनाई गई है, जो नई जनरेशन फेंटम के साथ साझा किया गया है। नई रोल्स-रॉयस कल्लिनन विभिन्न इलाकों और मौसम की स्थित में कुछ कठोर परीक्षण से गुजर चुकी है।

नई रोल्स-रॉयस कल्लिनन के केबिन में कई टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें डैशबोर्ट पर इन्फोटेनमेंट सिस्टम टचस्क्रीन दिया गया है। वहीं, रियर पैसेंजर के लिए हाई-डेफिनेशन 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स दिए गए हैं जो कि फ्रंट और बैक सीट पर पॉजिशन हैं। कार का सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, एक टेलिविजन और अगली जनरेशन रोल्स-रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम के साथ 18 स्पीकर्स दिए गए हैं। केबिन में लग्जरी लैदर, बीस्पोक फैब्रिक्स और कार्पेट्स, पावर सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है। इसके अलावा डैश और दूसरे सर्फेस पर कई मेटल का इस्तेमाल किया गया है। टेक्नोलॉजी की बात करें तो कल्लिनन नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, एक एलर्टनेस असिस्टेंट, 4-कैमरे के साथ पैनोरामिक व्यू, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, वाई-फाई हॉटस्पॉट और एक हैड-अप डिस्प्ले दी गई है। अतिरिक्त सेफ्टी के लिए कार में कोलिजन (टकराव), क्रोस-ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग्स दी गई हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रोल्स-रॉयस कल्लिनन में 6.75 लीटर V12 इंजन दिया गया है जो 563bhp की पावर और 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है। एक एसयूवी के रूप में रोल्स-रॉयस में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। 

Posted By: Ankit Dubey