Move to Jagran APP

रेनो क्विड का सुपरहीरो एडिशन भारत में लॉन्च, मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा मुकाबला

रेनो क्विड का सुपरहीरो एडिशन भारत में लॉन्च हो गया है। इसे केप्टेन अमेरिका और आयरनमैन के थीम पर बनाया गया है। इसकी कीमत बेस मॉडल RXT के मुकाबले 29,000 रुपए महंगी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 05 Feb 2018 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2018 10:04 AM (IST)
रेनो क्विड का सुपरहीरो एडिशन भारत में लॉन्च, मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रेनो ने अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार क्विड का सुपरहीरो एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 4.34 लाख रुपये रखी है। कंपनी ने इस एडिशन को मार्वल अवेंजर थीम पर तैयार किया है। यह इस साल क्विड का दूसरा एडिशन है जिसे कंपनी ने लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी महीने में ही लिव फॉर मोर रिलोडेड 2018 एडिशन लॉन्च किया था।

loksabha election banner

रेनो ने क्विडा का सुपरहीरो एडिशन केप्टेन अमेरिका और आयरमैन की थीम पर तैयार किया है। आपको बता दें रेनो ने पिछले साल ही ब्राजील में क्विड को हल्क के थीम पर लॉन्च किया था। कंपनी ने नए क्विड सुपरहीरो एडिशन में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं, लेकिन क्विड के इंज में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने सुपरहीरो वर्जन में सिर्फ 1.0-लीटर का इंजन दिया है जो 67 bhp पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है। क्विड के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही कंपनी ने इसे AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी उपलब्ध कराया है। क्विड के साधारण मॉडल की तुलना में क्विड सुपरहीरो एडिशन की कीमत थोड़ी ज़्यादा है।

रेनॉ इंडिया ने कार में मार्वल कैरेक्टर की थीम के नए बॉडी ग्रफिक्स लगाए हैं, इनमें आयरन मैन थीम क्विड के ORVMs रेड कलर और गोल्ड स्ट्रीक दिए गए हैं। कैप्टन अमेरिका थीम की क्विड में कंपनी ने नीला रंग दिया है। केबिन के मामले में भी आयरन मैन का इंटीरियर लाल और केप्टन अमेरिका का इंटीरियर नीले रंग का दिया गया है। कंपनी ने रेनॉ क्विड सुपरहीरो एडिशन की कीमत बेस मॉडल RXT के मुकाबले 29,000 रुपए महंगी है।

मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा मुकाबला:

रेनो क्विड सुपरहीरो एडिशन का मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा। भारत में इसकी कीमत 3.40 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। मारुति ऑल्टो K10 प्लस VXi ट्रिम लेवल पर उपलब्ध है। मारुति सुजुकी ने अपने इस स्पेशल एडिशन मॉडल में 10 फीचर्स हाइलाइट किए हैं। एक्सटीरियर में रियर स्पॉयलर, क्रोम बेल्टलाइन, डोर माउडिंग, फॉग लैंप्स, क्रोम एक्सेंटेड व्हील आर्क्स, बॉडी कलर डोर हैंडल्स, बॉडी कलर ORVMs और रिवर्स पार्किंग सेंसर लगाया गया है। इसके साथ ही K10 प्लस में सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो और पियानो फिनिश्ड ऑडियो सिस्टम लगाया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मारुति ऑल्टो K10 प्लस में 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,000rpm पर 68PS की पावर और 3,500rpm पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.