Move to Jagran APP

Porsche Panamera 4 10 ईयर्स एडिशन हुई लॉन्च, कीमत 1.60 करोड़ रुपये

Porsche India ने अपनी स्पेशल Panamera 4 का 10 ईयर एडिशन मॉडल पेश कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 11:53 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 11:53 AM (IST)
Porsche Panamera 4 10 ईयर्स एडिशन हुई लॉन्च, कीमत 1.60 करोड़ रुपये
Porsche Panamera 4 10 ईयर्स एडिशन हुई लॉन्च, कीमत 1.60 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Porsche India ने अपनी स्पेशल Panamera 4 का 10 ईयर एडिशन मॉडल पेश कर दिया है। कंपनी ने यह मॉडल देश में लग्जरी स्पोर्ट्स सैलून की 10 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पेश किया है। कंपनी ने इस मॉडल की कीमत 1.60 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। यह स्पेशल एडिशन मॉडल कंफर्ट की बेहतर रेंज और परफॉर्मेंस फीचर्स के साथ आती है। कंपनी ने इसमें सभी फीचर्स स्टैंडर्ड उपकरण के तौर पर दिया है और इसके लिए किसी तरह की अतिरिक्त लागत नहीं ले रही है। इसके अलावा Panamera 4 10 वर्ष संस्करण भी विशेष डिजाइन हाइलाइट्स के साथ आथा है जो वर्षगांठ संस्करण को नियमित Porsche Panamera 4 से अलग खड़ा करने में मदद करता है। रेगुलर Panamera 4 से तुलना करें तो इसकी कीमत 1.48 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) है। वहीं, इसके एनिवर्सरी एडिशन की कीमत थोड़ी ज्यादा होकर 11.47 लाख रुपये है।

loksabha election banner

Panamera 4 10 ईयर एडिशन के लॉन्च पर Porsche India के डायरेक्टर, Pavan Shetty ने कहा, "लॉन्च के बाद से दुनिया भर में 250,000 से अधिक Panamera कारों की डिलीवरी के साथ हमारी लग्जरी सैलून ने पिछले दशक में खुद को प्रतिष्ठित मॉडल के रूप में स्थापित किया है। नई Panamera 4 10 ईयर्स एडिशन इस उल्लेखनीय उपलब्धि का प्रतिनिधित्व करता है। एक ऐसे बाजार में जहां कई लग्जरी गाड़ियां ड्राइवर चलाते हैं, Panamera देखना मेरे लिए फायदेमंद है क्योंकि हमारे बाजार में एकमात्र प्रतिष्ठा सैलून की है जो ड्राइवर के साथ-साथ उसके यात्रियों के लिए भी समान रूप से केंद्रित है। यह ट्रैक पर फन राइड के लिए या फिर ऑफिस आने जाने के लिए एक बेहतर स्पोर्ट्स कार है।"

Porsche Panamera 4 10 ईयर एडिशन में कंपनी ने Matrix LED हेडलैंप्स और 21-इंच सैटिन-ग्लोस वाइट गोल्ड मेटालिक Panamera स्पोर्ट डिजाइन व्हील्स दिए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें व्हाइट गोल्ड मेटालिक "Panamera 10" लोगो को फ्रंट दरवाजों पर स्थापित किया है।

इसके साथ ही इसमें फ्रंट पैसेंजर ट्रिम पैनल दिया गया है। इसके साथ ही पूरे केबिन में काले सफेद रंग के चमड़े के साथ लिपटा हुआ है, जिसमें कंट्रास्ट व्हाइट गोल्ड सिलाई है। इसके साथ ही फीचर्स के लिहाज से इस कार में एक पैनोरामिक सनरूफ के साथ आती है, सिर पर लगे Porsche क्रेस्ट के साथ 14-वे कंफर्ट सीटें, सॉफ्ट-क्लोज डोर, डिजिटल रेडियो और एक BOSE सराउंड साउंड सिस्टम भी स्टैंडर्ड उपकरणम के तौर पर शामिल किए गए हैं।

Porsche अपनी इस गाड़ी में PDLS प्लस, लेन चेंज असिस्ट, पार्क असिस्ट और एक रिवर्स कैमरा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें अडेप्टिव थ्री-चैम्बर एयर सस्पेंशन, Porsche एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमें (PASM) और पावर स्टीयरिंग प्लस स्टैंडर्ड दिए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Panamera 4 10 ईयर एडिशन में कंपनी ने 2.9 लीटर, biturbo V6-इंजन दिया है, जो 326 bhp की पावर देता है। ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस इस इंजन को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 5.3 सेकंड का वक्त लगता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.