नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Porsche India ने भारतीय बाजार में अपनी बेसब्री से इंतजार की जा रही 911 Turbo S को लॉन्च कर दिया है। Porsche 911 Turbo S की भारतीय बाजार में कीमत 3.08 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। इच्छुक ग्राहक Porsche इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार कार को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके साथ ही इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। आपके चयनित डीलर आगे की प्रक्रियाओं के लिए आपसे संपर्क करेंगे। हालांकि, चल रहे कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए Porsche 2020 कैलेंडर वर्ष के लिए लॉन्च स्थगित कर देगा, इसलिए हमें उम्मीद है कि इसकी डिलीवरी 2020 के अंत से पहले शुरू नहीं होगी।

पुराने जनरेशन मॉडल की तुलना में यह 45 mm चौड़ी होगी और इसकी चैसिस 10 mm तक कम की गई है ताकि यह बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स दे सके। यह कार सिग्नेचर 911 सिल्हूट के साथ LED हेडलैंप्स, बड़े एयर इनटेक्स, 20-इंच व्हील्स (21 इंच के ऑप्शनल), बड़े रियर स्पॉयलर और एक दूसरे कस्टमाइजेशन विकल्प की दूसरी रेंज दी हुई है। कंट्रोल्ड कूलिंग एयर फ्लैप्स अप फ्रंट और रियर में नए बड़े विंग के साथ 911 टर्बो एस अब 15 फीसद निचले डाउनफोर्स के साथ आती है।

कार के इंटीरियर की बात करें तो यह एक स्पोर्टी लुक वाले केबिन, फुल लेदर फीचर इंटीरियर और कार्बन ट्रिम कम्बाइन्ड के साथ हल्के सिल्वर एक्सेंट्स के साथ आती है। इसके डैशबोर्ड में एक नया 10.9 इंच का सेंटर टचस्क्रीन डिस्प्ले और स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर GT स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील, स्पोर्ट क्रोनो पैकेज के साथ पोर्शे ट्रैक प्रिसिजन एप और एक बोस सराउंड साउंड सिस्टम दिए गए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Porsche 911 Turbo S में 3.8 लीटर, 6-सिलेंडर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6,750 rpm पर 641 bhp की पावर और 2,500-4,000 rpm पर 800 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है। 911 टर्बो एस को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 2.7 सेकंड का वक्त लगता है और इसे 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 8.9 सेकंड का वक्त लगता है। टॉप स्पीड 330 kmph है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस