नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। पोर्शे ने भारत में 911 GT2 RS को लॉन्च कर दिया है। पोर्शे की सबसे तेज और सबसे पावरफुल इस कार की भारत में कीमत 3.88 करोड़ (एक्स शोरूम) रखी गई है।

पोर्शे 911 GT2 RS में 3.8 लीटर ट्वीन-टर्बोचार्ज्ड, 6 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 686 bhp का पावर और 750 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की टॉप स्पीड 340 किमी प्रति घंटा है और यह महज 2.8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। 

इस कार में एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें रियर एक्सल स्टीयरिंग और पोर्शे की टॉर्क वेक्टरिंग दी गई है जो जरुरत के मुताबिक व्हील्स को पावर सप्लाई करती है। साथ ही इसमें पोर्शे स्टैबलिटी मैनेजमेंट दिया है जो गाड़ी को स्थिर रखने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें कार्बन सेरेमिक ब्रेक दिए गए हैं।

इस कार को वजन में हल्का रखने के लिए हूड, फ्रंट व्हील, मिरर कैप, रियर एयर इन्टेक्स और व्हील आर्च को कार्बन फाइबर प्लास्टिक से बनाया गया है। यह कार स्टैंडर्ड और Weissach पैकेज में ऑफर की जा रही है। Weissach पैकेज में कार के साथ ज्यादा कस्टमाइजेशन, ज्यादा कार्बन फाइबर और स्टैंडर्ड पार्ट्स दिए जाएंगे।

जगुआर एफ-टाइप से होगा मुकाबला:

पोर्शे 911 GT3 RS का मुकाबला जैगुआर एफ-टाइप से है। यह कार कन्वर्टेबल और कूपे दोनों वर्जन में आती है। इसके साथ ही कार में दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। पहला 3.0 लीटर सुपरचार्ज्ड V6 इंजन दिया है, जो 335bhp की पावर जनरेट करता है। वहीं, दूसरा 5.0 लीटर इंजन दिया है जो 567bhp की पावर और 700Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Posted By: Bani Kalra