Move to Jagran APP

Polaris ने किसानों के लिए लॉन्च किया Sportsman 570 ट्रैक्टर, हर इलाकों में उठा सकता है भार

Polaris Sportsman 570 ट्रैक्टर में कंपनी ने 567 cc का इंजन दिया है जो कि इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और 4WD फीचर्स के साथ आता है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 01:28 PM (IST)
Polaris ने किसानों के लिए लॉन्च किया Sportsman 570 ट्रैक्टर, हर इलाकों में उठा सकता है भार
Polaris ने किसानों के लिए लॉन्च किया Sportsman 570 ट्रैक्टर, हर इलाकों में उठा सकता है भार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ATV निर्माता Polaris ने भारतीय बाजार में अपना सबसे पहला ट्रैक्टर Polaris Sportsman 570 लॉन्च किया है। कॉम्पैक्ट साइज वाला यह ट्रैक्टर किसानों की खेत में काफी मदद करेगा और यह एक रोड-लीगल वाहन है। कंपनी ने इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये रखी है, लेकिन इसे लॉन्च के समय 7.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की आरंभिक कीमत पर उतारा गया है।

loksabha election banner

Polaris Sportsman 570 में कंपनी ने 567 cc का इंजन दिया है जो कि इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और 4WD फीचर्स के साथ आता है। यह इंजन 810 किलोग्राम वजन के साथ 34 hp की पावर देता है।

Polaris India के मैनेजिंग डायरेक्टर व कंट्री हैड पंकज दूबे ने कहा, "Polaris Sportsman 570 ट्रैक्टर को भारतीय खेतों में मशीनों के इस्तेमाल के लिए लॉन्च किया गया है। भारत में इस लॉन्च के सात हम टी प्लांटेशन, ओर्चार्ड फार्मिंग और अन्य किस्म के कृषि कार्यों को लक्षित कर रहे हैं जिनमें इस तरह की मशीनें बहुत कारगर साबित होंगी। Sportsman 570 ट्रैक्टर टेक्नोलॉजी के तौर पर कई एडवांस विशेषताएं पेश करता है और इसकी खासियतों के चलते यह फार्म टेक्नोलॉजी की क्वालिटी में क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा।"

दूबे ने आगे कहा, "हमारा 4WD ट्रैक्टर उन जगहों पर भार ले जा सकता है और वहां से भार निकाल कर ला सकता है जहां बड़े टैक्टर नहीं जा पाते हैं। पोलारिस की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं की वजह से यह ट्रैक्टर किसी भी जगह पर भार लेकर चल सकता है। इतना ही नहीं यह किसानों को अतिरिक्त लाभ देने और उनकी उत्पादकता बढ़ाने में सक्षम है।"

राइडर से प्रेरित स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर काफी विस्तृत और विविध किस्म के इलाकों में सवारी करने की सुविधा देता है। यह काफी तेज 4 व्हील ड्राइव वाहन है जो कि बिना मुश्किल के उबड़-खाबड़ जमीन और पत्थरों को संभालने में सक्षम है। यह काफी उंचे ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.