नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Nexzu मोबिलिटी ने आज कम्यूटर सेगमेंट की इलेक्ट्रिक साइकिल 'बज़िंगा' के अनावरण के साथ अपनी ई-साइकिल रेंज का विस्तार किया है। नेक्सज़ू मोबिलिटी ने कहा कि बैजिंगा ब्रांड की बाइक्स अगले महीने लॉन्च होने वाली हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 49,445 रुपये है। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बुकिंग से लेकर रेंज तक की सारी डिटेल्स।

बुकिंग

बुकिंग की बात करें तो, इस इलेक्ट्रिक साइकिल को ग्राहक कंपनी की ई-कॉमर्स वेबसाइट और इसके सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इलेक्ट्रिक साइकिल की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। नेक्सज़ू मोबिलिटी ने कहा कि उत्पाद के बाजार में आने के बाद पहले से बुक की गई साइकिलों की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि ई-बाइक के कार्गो संस्करण की कीमत 51,525 रुपये रखी गई है।

बैटरी और रेंज

रेंज के मामले ये इलेक्ट्रिक साइकिल आपको खुश करने वाली है, क्योंकि, कंपनी का दावा है कि यह ई-साइकिल सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है, इसका मतलब ये है कि इस साइकिल को आप कही दूर भी ले जा सकते हैं। इसमें 15 किलो भार क्षमता के साथ एक ठोस और मजबूत डिज़ाइन की गई नई कार्गो कैरिज भी है। बैटरी की बात करें तो, यह साइकिल ली-आयन बैटरी से लैस है। कंपनी ने कहा कि ई-साइकिल को सवारियों के लिए सहज हॉप-इन और हॉप-आउट के लिए एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया है, जबकि डिजिटल रूप से डिज़ाइन किए गए डिकल्स के साथ उत्कृष्ट सौंदर्यशास्त्र इसे एक नया अनुभव और रूप देता है।

पहले भी लॉन्च हो चुकी है Nexzu की ई-साइकिल

Nexzu Mobility 2020 में अपने प्रोडक्ट एक्सपेंशन प्लान के भाग के रूप में ई-बायसिकल के क्षेत्र में एंटी ली थी, उस समय ब्रांड ने अपनी 3 नई ई-साइकिल - Roadlark, Aello और Rompus को लॉन्च की थी। सभी ई-साइकिल में 26” नायलॉन टायर लगाए गए हैं जो आरामदायक और सुरक्षित सवारी के लिए मजबूत सस्पेंशन प्रदान करते हैं। BLDC 250W 36V मोटर के साथ, वे पेडलेक के साथ ही थ्रॉटल मोड पर भी शानदार माइलेज देती हैं। एक टिकाऊ स्टील एलॉय फ्रेम और एक हाई-ग्रेड फोम कुशन ई-बायसिकल को व्यक्तिगत उपयोग के साथ ही व्यावसायिक उपयोग के लिए भी बेहतर बनाता है।

Edited By: Atul Yadav