Move to Jagran APP

BMW की मिनी क्लबमैन भारत में हुई लॉन्च, कीमत 37.90 लाख रुपए

जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी BMW के स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार कंपनी मिनी ने भारत में क्लबमैन को लॉन्च कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 15 Dec 2016 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 16 Dec 2016 10:24 AM (IST)
BMW की मिनी क्लबमैन भारत में हुई लॉन्च, कीमत 37.90 लाख रुपए

नई दिल्ली: जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी BMW के स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार कंपनी मिनी ने भारत में क्लबमैन को लॉन्च कर दिया है। इस छोटी लग्ज़री कार की कीमत 37.90 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम) है। मिनी क्लबमैन सिर्फ कूपर एस वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कूपर हैचबैक की रेंज 28.50 लाख रूपए से शुरू होती है। कूपर कन्वर्टिबल की कीमत 34.90 लाख रूपए है। कंट्रीमैन मॉडल की बात करें तो क्लबमैन इस के मुकाबले 1.40 लाख रूपए महंगी है। कंट्रीमैन की कीमत 36.50 लाख रूपए है।

loksabha election banner

क्लबमैन की कद-काठी जरूर दूसरी मिनी कारों से बड़ी है लेकिन इसका डिजायन पारंपरिक मिनी कारों वाला ही है। गोल हैडलाइट, गहराई वाला बोनट और बड़ी फ्रंट ग्रिल इसके कुछ उदाहरण हैं। बॉडी पर दी गईं ब्लैक मैट क्लैडिंग इस में क्रॉसओवर वाला अहसास भी लाती हैं। क्लबमैन की सबसे बड़ी खासियत इसका टेलगेट है, जो दो हिस्सों में खुलता है। कार का डिज़ाइन किसी को भी आकर्षित करने का दम रखता है।

मिनी क्लबमैन नए हाई-टेक फीचर्स के अलावा इस में लैदर अपहोल्स्ट्री, एंबियंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीटें और 6.5 और 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। ज्यादा व्हीलबेस की वजह से इसके केबिन में काफी जगह मिलेगी। इसमें चार लोग आराम से बैठ सकते हैं। मिनी क्लबमैन की खासियत यह है कि यह जरूर हैचबैक सेगमेंट की गाड़ी है लेकिन स्पेस और कंफर्ट के मामले में सेडान कारों को टक्कर देती है। और सामान रखने के लिए मिनी क्लबमैन में 360 लीटर बूट स्पेस मिलता है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो क्लबमैन में 2.0 लीटर का ट्विन पावर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसकी पावर 192 पीएस और टॉर्क 280 एनएम है। यह इंजन बीएमडब्ल्यू के 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इंटरनेशनल मार्केट की तरह यहां क्लबमैन को ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा के साथ नहीं उतारा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.