नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मित्सुबिशी ने भारत में आल न्यू प्रीमियम आउटलेंडर को लॉन्च कर दिया है। मुंबई में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 31.95 लाख रुपये रखी गई है। इसका सिर्फ पेट्रोल इंजन और सिर्फ सिंगल वेरिएंट में ही यह उपलब्ध होगी। नया मॉडल अपने पुराने मॉडल से पूरी तरह से एक दम नया है। कंपनी भारत इसे CBU के तौर पर बेचेगी।

नई आउटलेंडर में 7 लोगों के बैठने की जगह मिलेगी। मित्सुबिशी आउटलैंडर का मुकाबला टोयोटा fortuner, फोर्ड एंडेवर और होंडा CRV जैसी गाड़ियों से होगा। आउटलैंडर का लुक्स पहले के मुकाबले अब काफी नया है, यह मॉडर्न है और इसमें कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। अर्बन मार्किट को ध्यान में रखते हुए इसे डिजाइन किया है।

इंजन की बात करें तो आउटलेंडर में 2.4 लीटर का MIVEC पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 167 पीएस की पावर और 222 एनएम का टॉर्क देगा। और इसमें 6-स्पीड CVT ट्रांसमिशन दिए गये हैं। नई आउटलैंडर में ऑल-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड रहेगा। 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने के लिए इसे सिर्फ 11.1 सेकंड्स का समय लगेया।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें नई एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेललैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 7-एयरबैग और 710 वॉट का रॉकफोर्ड फोसगेट साउंड सिस्टम समेत कई फीचर देखने को मिलेंगे।

Posted By: Bani Kalra