नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mini India ने अपनी Countryman का नया लिमिटेड-एडिशन लॉन्च कर दिया है। नई Mini Countryman ब्लैक एडिशन की कीमत 42.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। भारतीय बाजार में इसकी सिर्फ 24 यूनिट्स ही बेची जाएंगी। कंट्रीमैन ब्लैक एडिशन को कूपर एस जॉन कूपर वर्क्स (JCW) के आधार पर बनाया गया है और इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से 1 लाख रुपये ज्यादा है। नया लिमिटेड एडिशन मॉडल कई कॉस्मैटिक अपग्रेड्स के साथ आया है।

डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने नई मिनी कंट्रीमैन ब्लैक एडिशन में नई ब्लैक ग्रिल, JCW कार्बन फाइबर फिनिश्ड ORVM, हेडलाइट और टेललाइट के लिए पियानो ब्लैक ट्रिम और पियानो ब्लैक कंट्रीमैन उपनाम वाला टेलगेट दिया है। कंट्रीमैन ब्लैक के बॉनट स्ट्रिप्स ब्लैक कलर का है और रूफ रेल्स पर भी ब्लैक पेंट जॉब की गई है। एसयूवी राइड के लिए कंपनी ने इसमें 18-इंच के JCW एलॉय व्हील्स और रन-फ्लैट टायर्स दिए हैं।

Mini Countryman ब्लैक एडिशन के केबिन में भी काफी सारे लग्जरी फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इसमें हेड-अप डिस्पले, मिनी वायर्ड पैकेज, इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स सीटें, पैनोरामिक ग्लास रूफ और हर्मन/कार्डन का साउंड सिस्टम दिया है। केबिन में पूरी तरह ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ JCW स्टीयरिंग व्हील दिया है। स्पोर्टी वर्जन के तौर पर इस मॉडल में JCW एरो किट, ऑटोमैटिक टेलगेट एक्सेस और सीटों के लिए मेमोरी फंक्शन दिए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Mini Countryman ब्लैक एडिशन में समान 2.0 लीटर फोर-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है, जो 189 bhp की पावर और 280 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 7.5 सेकंड का वक्त लगता है और कंपनी के मुताबिक यह 14.41 kmpl का माइलेज देती है। 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप