नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने आज अपनी लेटेस्ट जेनरेशन Mercedes-Benz GLE को लॉन्च कर दिया है। इस लेटेस्ट कार में कंपनी ना लॉन्ग व्हीलबेस दिया है और नई LWB (लॉन्ग व्हील बेस) GLE को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस करके बनाया गया है जो कि भारतीय सड़कों और ऑफ रोड ड्राइविंग के लिए बेस्ट एसयूवी है। नई एसयूवी का इंटीरियर काफी लग्जरी होने के साथ-साथ स्पेशियस कैबिन है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह लग्जरी एसयूवी कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं। कंपनी इसकी शुरुआती कीमत 73.70 लाख रुपये रखी है, जो कि 1.25 करोड़ रुपये तक जाती है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में GLE 300 d 4MATIC में दिया गया 4 सिलेंडर वाला इन लाइन इंजन 245 hp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्पीड की बात करें तो यह एसयूवी 7.2 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो यह एसयूवी प्रति लीटर में 6.4-6.1 किमी का माइलेज दे सकती है।

GLE 400 d 4MATIC में दिया गया 6 सिलेंडर वाला इन लाइन इंजन 330 hp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्पीड की बात करें तो यह एसयूवी 5.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो यह एसयूवी प्रति लीटर में 7.5-7.0 किमी का माइलेज दे सकती है।

Mercedes-Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO श्वेनेक ने कहा, कल के ब्रांड मोटो के लिए, हमने 2020 के लिए अपनी जर्नी की शुरुआत की जो EQ ब्रांड के लॉन्च के साथ शुरू हुई और GLE लॉन्च के साथ चल रही है। नए LWB GLE ने हमारे प्रोडक्ट को भारतीय बाजार के लिए आक्रामक शुरूआत दी है इसके जरिए ग्राहकों के लिए नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की प्रक्रिया को बरकरार रखा है। भारत में लॉन्च होने के बाद से GLE ने 13 हजार से अधिक यूनिट्स बेची हैं और यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली लग्जरी SUV बनी हुई है। नए LWB GLE को उन ग्राहकों को टार्गेट करते हुए बेचना शुरू किया है जो कि प्रीमियम कंफर्ट चाहते हैं। नई LWB GLE लग्जरी SUV सेगमेंट में बहुत ही स्टाइलिश पेशकश है और हमें भरोसा है कि यह लग्जरी कार खरीदारों के लिए बेस्ट पसंद रहेगी। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस