नई दिल्ली (ऑटो डेस्क) महिंद्रा सितंबर में नई MPV U321 लॉन्च कर सकती है। हाल ही में गाड़ी को टेस्टिंग मोड में स्पॉट किया गया है। भारत में यह महिंद्रा की सबसे महंगी MPV होगी। अभी इस गाड़ी के आधिकारिक नाम का खुलासा नहीं हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि अगस्त में कंपनी इस गाड़ी के नाम के बारे में बता सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाड़ी को तमिलनाडु के चेन्नई में स्पॉट किया गया है। इसके लुक को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिंद्रा MPV U321 अपनी फाइनल टेस्टिंग के दौर में है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा ने क्रोम वर्क ग्रिल के साथ प्रोजेक्टर लाइट वाले हैडलैंप्स, फॉगलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं। कार के केबिन में फैब्रिक अपहोल्सट्री के साथ आर्मरेस्ट और ऐसे ही बहुत सारे आरामदायक पार्ट लगाए हैं। कार में बड़े टेलगेट के साथ एलईडी टेललैंप्स दिया गया है। कंपनी ने कार में अच्छी डिज़ाइन वाला 2-टोन डैशबोर्ड लगाया है, कार के सेंट्रल पैनल्स पिआनो ब्लैक कलर के हैं।

महिंद्रा U321 में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जिसके ऊपर सेंट्रल एसी वेन्ट्स लगाई हैं। यह MPV ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ट्विन-पॉट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और बड़े आकार की एयर कंडीशन वेन्ट्स से लैस होगी।

महिंद्रा U321 में 1.6-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हो सकता है और इसके साथ ही कंपनी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी विकल्प के तौर पर दे सकती है। भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा जैसी जानदार SUV से होगा।

Posted By: Bani Kalra