Move to Jagran APP

ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट, कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू

ऑटो एक्सपो 2018 में मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 10:02 AM (IST)
ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट, कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू
ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट, कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्च कर दिया है, कार की कीमतों की घोषणा हो चुकी, दिल्ली में नई स्विफ्ट की एक्स शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपेय से शुरू होती है जो कि 7.96 लाख रुपये। मारूति डिजायर की तरह नई स्विफ्ट भी चार वेरिएंट एल, वी, जेड और जेड प्लस में मिलेगी।

loksabha election banner

नई स्विफ्ट पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगी: कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 83PS की पावर और 113NM का टॉर्क देता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT की भी सुविधा होगी। वही बात कार के डीजल मॉडल की करें तो इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 75PS की पावर और 190NM का टॉर्क मिलता है, डीजल मॉडल में भी 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की भी सुविधा मिलेगी

फीचर्स: बात अगर फीचर्स की करें तो नई स्विफ्ट में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हैडलैंप्स, पुश-बटन स्टार्ट, स्मार्ट की, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे इसके अलावा म्यूजिक लवर्स के लिए कार में 6 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट Z Plus में एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर:

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी के साथ, ब्रेक असिस्ट, ड्यूल एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स को शमिल किया है।

नई स्विफ्ट में मिलेगी ज्यादा जगह:

मारुति ने नई स्विफ्ट की चौड़ाई और व्हीलबेस को बढ़ाया गया है, ऐसे में इसके केबिन में पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा। पुराने मॉडल की तुलना में नई स्विफ्ट अब 40mm ज्यादा चौड़ी हो गई है। इतना ही नहीं इसका व्हीलबेस भी पहले से करीब 20mm ज्यादा हो गया है। वही सामान रखने के लिए इसमें 268 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा जोकि पहले से 58mm ज्यादा है। डायमेंशन की बात करें तो नई स्विफ्ट की लंबाई 3840 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1530 mm, व्हीलबेस 2450 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 163 mm और बूट स्पेस 268 लीटर का है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.