नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी Venue को इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) के साथ लॉन्च कर दिया है। Venue सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में नया क्लच-लेस मैनुअल ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी SX और SX(O) वेरिएंट्स में उपलब्ध है और इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर T-GDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 118 bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इसकी कीमत क्रमश: 9.99 लाख रुपये और 11.08 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। इसके अतिरिक्त कार निर्माता कंपनी Hyundai के लिए नया स्पोर्ट ट्रिम भी लॉन्च किया गया है जो पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों के साथ आता है और इसकी कीमत 10.20 लाख रुपये और 11.52 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) के बीच है।

Hyundai Venue स्पोर्ट ट्रिम में 3 वेरिएंट - SX, SX(O) और SX+ शामिल किया है। पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.0 T-GDI इंजन दिया है जो सभी तीन वेरिएंट्स और टॉप एंड SX+ में आता है। यह इंजन 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ और नए पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है।

SX और SX(O) ट्रिम के साथ रेगुलर Venue अब नए 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स के साथ आती है। डीजल वर्जन में SX और SX(O) ट्रिम शामिल किया है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड आता है। यह इंजन 1.5 लीटर U2 CRDi इंजन है जो 98.6 bhp की पावर और 240 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Hyundai Motor India के एमडी और सीईओ, SS Kim ने कहा, "Hyundai ने लगातार नए प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी के साथ benchmark सेट किया है जो सुपीरियर डिजाइन, कंफर्ट, परफॉर्मेंस और एफिसिएंशी (दक्षता) प्रदान करते हैं। Venue भारत की पहली कनेक्टेड और 2019-20 में सबसे ज्यादा अवार्ड मिलने वाली एसयूवी है जो अब इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) और स्पोर्ट ट्रिम के साथ लॉन्च की गई है। हमारे साथ हम एक बार फिर से इंडस्ट्री के लिए नए मानक स्थापित कर रहे हैं जो ग्राहकों का मजा बढ़ाएंगे।" 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस