Move to Jagran APP

नई Hyundai Tucson फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत 22.3 लाख रुपये से शुरू

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 22.3 लाख रुपये रखी है जो कि 27.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) तक जाती है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 01:15 PM (IST)
नई Hyundai Tucson फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत 22.3 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी फ्लैगशिप प्रीमियम SUV नई Tucson का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। नई Tucson अब गतिशील और मजबूत अपील, लग्जरी इंटीरियर्स, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और कनेक्टिविटी के साथ प्रीमियम एसयूवी का अनुभव देता है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 22.3 लाख रुपये रखी है जो कि 27.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) तक जाती है। दुनियाभर में इसके 65 लाख से ज्यादा ग्राहक मौजूद हैं और यह एक सफल जनरेशन के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है।

loksabha election banner

एक्सटीरियर लुक्स की बात करें तो नई Tucson में एक सिग्नेचर कैस्कैड डिजाइन क्रोम फ्रंट ग्रिल दी गई है। इसके साथ ही इसमें पेंटा प्रोजेक्टर LED हेडलैंप्स के साथ DRL's और LED टेल लैंप्स दिए हैं, जो नई Tucson को ज्यादा प्रीमियम बनाते हैं। कंपनी ने इसमें नए 18 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स और ट्विन क्रोम एग्जॉस्ट दिया है, जिसके चलते इसका लुक बोल्ड और स्पोर्टी लगे। ऑल ब्लैक इंटीरियर के साथ सिली हुआ लेदर का डैशबोर्ड दिया है।

इंटीरियर फीचर्स में कंपनी ने टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ एक 360 डिग्री कैमरा दिया है। इसके साथ ही इस एसयूवी में Hyundai का ब्लूलिंक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक/अनलॉक और वॉयस रिकॉग्निशन फीचर दिया है। Hyundai अपनी इस गाड़ी में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, पैनोरामिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और आदि दिए गए हैं। इसके साथ ही सेफ्टी टेक्नोलॉजी के तौर पर कंपनी ने इसमें ESC, EPB, VSM, हिल स्टार्ट कंट्रोल और डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल दिया है।

सभी वेरिएंट्स की एक्स शोरूम इंडिया कीमतें

2.0 लीटर पेट्रोल 6AT

  • Hyundai Tucson GL(O) - 22,30,000 रुपये
  • Hyundai Tucson GLS - 23,52,000 रुपये

2.0 लीटर डीजल 8AT

  • Hyundai Tucson GL(O) - 24,35,000 रुपये
  • Hyundai Tucson GLS - 25,56,000 रुपये
  • Hyundai Tucson GLS 4WD - 27,03,000 रुपये

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 2.0 लीटर का डीजल और पेट्रोल इंजन दिया है। फन टू ड्राइव के लिए डीजल इंजन के साथ कंपनी ने नया 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है, जो कि बेस्ट इन क्लास 185 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन 152 PS की पावर और 192 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बेहतरीन ड्राइविंग के लिए कंपनी ने नई Tucson में HTRAC 4WD सिस्टम, एडवांस्ड ट्रैक्शन कॉर्नरिंग कंट्रोल और ड्राइव मोड्स दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.