नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को अपनी मोटरस्पोर्ट्स से प्रेरित 'आई20 एन लाइन' लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत 9.84 लाख रुपये से 11.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आई20 एन लाइन 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 88.3 किलोवाट की शक्ति प्रदान करता है। हुंडई आई 20 एन लाइन को एन 6 और एन 8 वेरिएंट में पेश किया गया है। 

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ एसएस किम ने कहा, "जैसा कि हम भारत में विश्व स्तर पर उन्नत तकनीकों और उत्पादों को पेश करना जारी रखते हैं, आई20 एन लाइन मोटरस्पोर्ट से प्रेरित स्टाइल और हमारे सभी ग्राहकों के लिए रोजमर्रा के उत्साह में हमारी मजबूत विरासत और डीएनए का प्रतीक होगा।"

रेग्यूलर i20 की तुलना में, आगामी Hyundai i20 N लाइन में स्पोर्टियर डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ-साथ ट्विक्ड सस्पेंशन, लोअर ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर स्टीयरिंग के साथ उतारी गई है। हुंडई की i20 वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप कार से प्रेरित, हॉट हैच में एक अद्वितीय पैटर्न और एन-लाइन बैज के साथ एक ब्लैक ग्रिल, अग्रैसिव डिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक आउट साइड स्कर्ट, 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और क्रोमेड ट्विन हैं। ग्लोबली मॉडल के समान, भारत-स्पेक मॉडल को भी चार कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। जिसमें, ऑरोरा ग्रे, पोलर व्हाइट (वैकल्पिक ब्लैक रूफ के साथ), फैंटम ब्लैक और ब्रास में ऑफर किया जाएगा।

हुंडई i20 N-लाइन के इंटीरियर की बात करें तो ये ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम के साथ लॉन्च की गई है। इसमें कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग, चेकर फ्लैग डिजाइन, लेदर सीट्स, एक थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, रेड एम्बिएंट लाइटिंग, के साथ N-लाइन लोगो दिया गया है।

अगर बात करें इस दमदार हैचबैक की तो इसमें ग्राहकों को 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, एक कूल्ड ग्लोव-बॉक्स, पैडल शिफ्टर्स, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी, वॉयस-सक्षम स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और रियर AC वेंट मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो i20 N लाइन में वाहन स्थिरता प्रबंधन (VSM) प्रणाली के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ESC), हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), डायनामिक गाइडलाइंस के साथ रियर कैमरा और साइड और कर्टेन एयरबैग के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी लगाया गया है।

Edited By: Vineet Singh