नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson Nightster: लग्जरी बाइक निर्माता हार्ले-डेविडसन ने अपनी नई क्रूजर बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक 975cc की दमदार बाइक है जिसके बहुत से फीचर्स स्पोर्टस्टर और पैन अमेरिका 1250 बाइक से लिए गए हैं। तो चलिए इस लग्जरी क्रूजर बाइक में और क्या खासियत है इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Harley-Davidson Nightster: डिजाइन

लुक और डिजाइन के मामलें में हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर बाइक एक 705mm वाली कम ऊंचाई की सीट के साथ आती है। इस ग्राउंड क्लीयरेंस अपने बेस मॉडल स्पोर्टस्टर से 93mm ज्यादा है।

फीचर्स के लिए इसमें आपको नाइटस्टर बाइक में राउंड एयर इनटेक कवर, कटे हुए फेंडर, ट्विन रियर शॉक और शानदार टियर ड्रॉप शेप के फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। साथ ही लाइटिंग के लिए LED लाइट्स को रखा गया है। इसे तीन रंगों विविड ब्लैक, गनशिप ग्रे और रेडलाइन रेड में पेश किया गया है।

Harley-Davidson Nightster: पावरट्रेन

पावरट्रेन के लिए नई नाइटस्टर बाइक को नए जमाने की लिक्विड-कूल्ड मोटर दिया गया है। यह 975cc वाले 60-डिग्री, V-ट्विन इंजन के साथ आती है जो 7,500rpm पर 90bhp की पावर और 5,750rpm पर 95Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक को 6-स्पीड ट्रांसमिशन भी दिया गया है।

Harley-Davidson Nightster: सेफ्टी फीचर्स

आरामदायक क्रूजर बाइक होने के साथ-साथ नाइटस्टर को बहुत से सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है। दमदार स्टील ट्यूबलर फ्रेम बनी यह बाइक टेलीस्कोपिक फोर्क्स और डुअल स्प्रिंग्स के साथ आती है। साथ ही इसमें आपको रोड, स्पोर्ट और रेन जैसे 3 राइड मोड्स मिलते हैं। इसके अलावा, पावर डिलीवरी, इंजन ब्रेकिंग, एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स भी शामिल है।

Harley-Davidson Nightster: कीमत

हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर बाइक को भारत में 14.99 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है जो कि इसके टॉप मॉडल के लिए 15.13 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, भारत में इसका मुकाबला BMW R 18, Ducati Diavel 1260 और Triumph Bonneville Speedmaster जैसी बाइक्स से है।

Edited By: Sonali Singh