नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज है। इस साल देश में कई ईवी स्कूटर लॉन्च हुई है। इसी क्रम में इंडियन स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन कंपनी बाउंस ने अपनी ईवी स्कूटर बाउंस इन्फिनिटी E1 को लॉन्च की। इस स्मार्ट स्कूटर की प्री-बुकिंग चालू हो गई है। जिसे मात्र 499 रुपये में बुक किया जा सकता है। बुकिंग राशि पूरी तरह से रिफंडेबल है।

मिलेंगे बेहतरीन कलर ऑप्शन

कलर वेरिएंट की बात करें तो, बाउंस इनफिनिटी E1 पांच आकर्षक रंग में उपलब्ध है, जिनमें स्पोर्टी रेड, स्पार्कल ब्लैक, पर्ल व्हाइट, डेसैट सिल्वर और कॉमेड ग्रे शामिल है। प्री-बुकिंग दो दिसम्बर से शुरू हो गई है, जिसकी डिलीवरी मार्च 2022 में पूरे भारत में शुरू कर दी जाएगी। स्कूटर 3 साल की व्यापक वारंटी के साथ ही 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी से लैस होगा।

स्टाइलिश फीचर्स

इस ईवी में स्टाइलिश अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो दिखने में काफी अच्छे दिखाई देते हैं। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर को स्मार्टफोन के साथ जोड़ा गया है। इस ईवी में 12-लीटर की डिक्की है, जिसमें एक हेलमेट और जरूरी सामान आसानी से आ सकता है। E1 स्पोर्ट्स हाई-एंड प्रोजेक्टर हेडलाइट्स से लैस है। ये स्कूटर ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है और इसमें हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर हैं, जो राइड कम्फर्ट के लिए अनुकूल है। बाउंस इन्फिनिटी ई1 के सिस्टम आर्किटेक्चर को अत्याधुनिक सेंसर्स और इंटेलिजेंट फीचर्स के साथ दिया गया है।

चार्जिंग और रेंज

चार्जिंग की बात करें तो, इस ईवी स्कूटर को पूरा चार्ज करने में 4-5 घंटे तक का समय लग सकता है। इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह स्कूटर मात्र 8 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी रेंज की बात करें तो, एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

कीमत

कीमत की बात करें तो, ईवी स्कूटर की कीमत बैटरी और चार्जर के साथ 68,999 रुपये (दिल्ली एक्स-शोरूम) प्राइस है, वहीं बैटरी-ए-ए-सर्विस वाले स्कूटरों की कीमत 45,099 रुपये (दिल्ली एक्स-शोरूम) है। इसमें प्लस बैटरी-ए-ए-सर्विस की सदस्यता शामिल है। ग्राहक इस स्मार्ट स्कूटर को 499 रुपये का भुगतान करके प्री-बुक कर सकते हैं बुकिंग राशि पूरी तरह से रिफंडेबल है

बाउंस का प्लांट राजस्थान के भिवाड़ी में है, जिसकी वार्षिक क्षमता 180,000 स्कूटर बनाने की है। कंपनी दक्षिण भारत में एक और प्लांट लगाने की योजना बना रही है।

Edited By: Atul Yadav