नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। डुकाटी ने भारत में नई डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड को लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी शुरूआती कीमत 11.49 लाख (एक्स-शोरूम) है। बता दें, डुकाटी ने पांच मॉडलों के साथ अपने स्क्रैम्बलर 800 लाइन-अप का विस्तार किया है, जिसमें स्क्रैम्बलर आइकन, स्क्रैम्बलर आइकन डार्क, स्क्रैम्बलर नाइटशिफ्ट, स्क्रैम्बलर डेजर्ट स्लेज और अब, स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड शामिल हैं।

डुकाटी स्क्रैम्बलर रेंज में एंट्री-लेवल मॉडल स्क्रैम्बलर आइकन डार्क है, जिसकी कीमत 8.38 लाख (एक्स-शोरूम) है, और अब, अर्बन मोटर्ड स्क्रैम्बलर 800 परिवार में टॉप मॉडल बन गया है और यह सबसे महंगा है।

डिजाइन

डिजाइन के बात करें तो, अर्बन मोटर्ड को हाइपरमोटर्ड के समान रेड कलर में एक सिग्नेचर हाई-माउंटेड जैसा फ्रंट मडगार्ड मिलता है। फ्यूल टैंक में ग्रैफिटी से प्रेरित ग्राफिक्स भी हैं। डुकाटी स्क्रैम्बलर रेंज के अन्य हाइलाइट्स में एक फ्लैट सीट, एक कम एल्यूमीनियम हैंडलबार और एक साइड नंबर प्लेट शामिल हैं।

फीचर्स

डुकाटी ने अर्बन मोटर्ड को एलईडी हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स जैसी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। गियर और फ्यूल लेवल इंडिकेशन के साथ ऑफसेट एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अंडर सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलते हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो इस बाइक में एक 803cc एल-ट्विन, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8,250rpm पर 72 hp और 5,750rpm पर 66.2 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस यूनिट को हाइड्रॉलिक रूप से नियंत्रित स्लिपर और सेल्फ-सर्वो वेट मल्टी-प्लेट क्लच के माध्यम से 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

लॉन्चिंग के दौरान डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने कहा कि स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड एक मोटरसाइकिल है, जिसे डुकाटी के लिए शहरी वातावरण को मज़ेदार और ऊर्जावान तरीके से अनुभव करने के लिए बनाया गया है। स्ट्रीट आर्ट और मेट्रोपॉलिटन ग्रैफिटी, और इसकी बेजोड़ शैली और स्पोर्टी कैरेक्टर की बदौलत यह गाड़ी सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

Edited By: Atul Yadav