नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। डेटसन इंडिया ने डेटसन गो और गो प्लस के रीमिक्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने डेटसन गो की कीमत 4.21 लाख रुपये और डेटसन गो प्लस की कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है।

गो और गो प्लस के रीमिक्स लिमिटेड एडिशन में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए जाएंगे। इसमें नए हुड, रूफ रैप्स, पूरी तरह ब्लैक इंटीरियर और नए डुअल टोन कलर कॉम्बिनेशन शामिल हैं। हालांकि कंपनी ने इनका इंजन पुराने वर्जन वाला ही रखा है। कंपनी ने गो और गो प्लस के रीमिक्स लिमिटेड एडिशन की बुकिंग पूरे देश-भर में शुरू कर दी है।

कंपनी ने क्या कहा?

निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, जेरोम सैगोट ने कहा, "डेटसन जापानी टेक्नोलॉजी और समकालीन डिजाइन की विरासत को एक साथ लाई है जिससे हमारे ग्राहकों की ओर से काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिलेंगी। रीमिक्स वेरिएंट डेटसन पोर्टफोलियो के लिए एक बढ़िया अनुभव होगा और हम डेसटन गो मॉडल में एक्सक्लूजिव ओनिक्स ब्लैक कलर का विकल्प देने में काफी खुश हैं। हमें पूरा भरोसा है कि गो और गो प्लस वेरिएंट्स रीमिक्स लिमिटेड एडिशन निश्चित रूप से सड़कों पर आकर्षक का केंद्र बनेंगे।"

मिलेंगे ये कलर ऑप्शन:

दोनों गाड़ियों के कलर फीचर्स की बात करें तो कार के रीमिक्स लिमिटेड एडिशन में एक्सक्लूजिव ओनिक्स ब्लैक कलर को ओरेंज डेकल्स के साथ रीमिक्स्ड दिया गया है। डेटसन गो प्लस रीमिक्स डुअल टोन स्टॉर्म व्हाइट कलर स्टाइल्ड के साथ ऑरेंज और ब्लैक डेकल्स दिए गए हैं। इसके अलावा डेटसन गो और गो प्लस रीमिक्स में स्टॉर्म व्हाइट और डुअल-टोन सिल्वर कलर भी दिए हैं।

9 नए फीचर्स को किया गया शामिल:

फीचर्स की बात करें कार में 9 नए फीचर्स दिए गए हैं। इसमें रिमोट कीलेस एंट्री, हैंड्स-फ्री ब्लूटूथ ऑडियो, स्टाइलिश सीट कवर, ऑल ब्लैक फ्रंट ग्रिल, स्टाइलिश ब्लैक व्हील कवर्स, पियानो-ब्लैक इंटीरियर्स, रियर स्पोर्टी स्पॉयलर, स्टाइलिश क्रोम एग्जॉस्ट और क्रोम बंपर बेजल दिए गए हैं। दोनों मॉडल्स में फॉलो-मी-होम हेडलैंप्स, स्पीड सेंसिटिव इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, पावरफुल एयर कंडीशनिंग, फ्रंट पावर विंडो, ऑग्जिलरी-इन और USB चार्जर पोर्ट्स और सेंट्रोल लॉकिंग दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गो और गो प्लस रीमिक्स एडिशन में पुराना वाला ही 1.2 लीटर इंजन दिया गया है। यह इंजन 67bhp की पावर के साथ 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

मारुति स्विफ्ट से होगा मुकाबला:

नई स्विफ्ट के VXi पेट्रोल वेरिएंट की मांग इस समय सबसे ज्यादा है। डेटसन गो और गो प्लस का मुकाबला मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट से होगा। नई स्विफ्ट में पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। बात इंजन की करें तो पेट्रोल स्विफ्ट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 83PS की और 113Nm का टॉर्क देता है। जबकि डीजल स्विफ्ट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है, जो 75PS पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। दोनों इंजनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मॉडल एक लीटर में 22km की माइलेज देता है जबकि डीजल मॉडल एक लीटर में 28.4 km की माइलेज देता है।

Posted By: Ankit Dubey