Move to Jagran APP

BS6 Honda Unicorn हुई लॉन्च, मिलेगी पहले से ज्यादा पावर और माइलेज

BS6 Honda Unicorn को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है जिसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कुछ इस प्रकार हैं। (फोटो साभार Honda)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 04:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 04:01 PM (IST)
BS6 Honda Unicorn हुई लॉन्च, मिलेगी पहले से ज्यादा पावर और माइलेज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Motorcycle और Scooter India ने आज अपनी नई ज्यादा पावरफुल Honda Unicorn BS6 लॉन्च कर दी है। यहां हम आपका बता रहे हैं BS6 Unicorn में क्या कुछ खास दिया गया है और इस बाइक के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन के साथ कीमत क्या है।

loksabha election banner

Honda Motorcycle & Scooter India Pvt. Ltd के प्रेसिडेंट, सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर Minoru Kato ने कहा, “Honda Unicorn भारत में Honda की पहली बाइक थी। यह बाइक लॉन्चिंग के बाद से ही इंजन रिफाइंमेंट और स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए जानी गई है। मार्केट में 16 साल से अधिक समय तक रहकर Unicorn 25 लाख से ज्यादा परिवारों की पसंद बनी है।”

Honda Unicorn BSVI को पेश करते हुए, Honda Motorcycle & Scooter India Pvt. Ltd के (सेल्स और मार्केटिंग) सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Yadvinder Singh Guleria ने कहा, "नई एडवांस्ड PGM-FI HET 160cc इंजन के साथ ज्यादा पावर देने वाली Unicorn BSVI कंपनी के भरोसे को आगे बढ़ाएगी और ग्राहकों को काफी पसंद आएगी।”

इस बाइक में होंडा की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ नया BSVI इंजन और नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। Unicorn BSVI में 160cc का PGM-FI HET (होंडा इको टेक्नोलॉजी) वाला इंजन दिया गया है जो कि अधिक पावर और ज्यादा एफिशिएंसी प्रदान करेगा। कंफर्ट और कन्वीनियंस की बात की जाए तो नई Honda Unicorn BSVI में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ शानदार ब्रेक्स दिए गए हैं जो सड़क पर बेहतर पकड़ प्रदान करेंगे।

कीमत की बात की जाए तो Honda Unicorn BSVI की शुरुआती कीमत ₹ 93,593 (दिल्ली एक्स शोरूम) है। नई Unicorn BSVI बाइक में HET ट्यूलबैस टायर (लो रॉलिंग रेसिसटेंस टायर) दिगए हैं। इस नई टायर कंपाउंड टेक्नोलॉजी को एनर्जी को कम करते हुए ऑप्टिमम ग्रिप को बरकरार रखती है। इस बाइक में रियर मोनो शॉक सस्पेंशन को सीट के नीचे दिया गया है। सस्पेंशन को एडवांस्ड मजबूत और फ्लेक्सिबल डायमंड फ्रेम पर लगाया गया है। इसकी मदद से राइडर को कंफर्ट और स्टेबिलिटी मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.