नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki ने इस हफ्ते अपनी दूसरी बाइक Ninja 1000SX लॉन्च कर दी है और अब यह BS6 मानकों के अनुरूप है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 10.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) है। पुराने BS4 मॉडल के मुकाबले यह बाइक अब 50,000 रुपये ज्यादा महंगी है। Kawasaki Ninja 1000SX की बुकिंग शुरू हो गई है और कंपनी इसकी डिलीवरी जल्द शुरू कर देगी। नई Ninja 1000SX दो कलर्स (मेटालिक ग्रेफाइट ग्रे/मेटालिक डायब्लो ब्लैक और एमरैल्ड ब्लेज्ड ग्रीन/मेटालिक कार्बन ग्रे/मेटालिक ग्रेफाइट ग्रे) में उपलब्ध है।

नई Ninja 1000SX चौथी जनरेशन मॉडल है और यह स्पोर्ट टूअरिंग प्लेटफॉर्म के साथ आती है जो कि स्पोर्टी राइडिंग और टूअरिंग क्षमता देने में सक्षम है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल और इंटीग्रेटेड राइडिंग मोड्स के साथ KTRC दिया है और पावर मोड्स के लिए इसमें आसान सिलेक्शन भी दिए हैं। बाइक के इलेक्ट्रॉनिक्स को नए 4.3 ऑल डिजिटल TFT कलर इंस्ट्रूमेंटेशन स्क्रीन या फिर Kawasaki के राइडियोलॉजी App को इस्तेमाल करके अपने फोन ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट भी कर सकते हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो BS4 Ninja 1000SX में एक 1,000 cc का इंजन दिया था जो 142bhp की पावर और 111Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कावासाकी का कहना है कि इसमें इलेक्ट्रॉनिक थ्रोटल वाल्व्स दिया है जिसके चलते यह मोटरसाइकिल अब ज्यादा स्मूथ हो गई है। बता दें, कंपनी ने अपने इस अपडेटेड मॉडल के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कावासाकी के वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया है। इसी वजह इसका पावर और टॉर्क पुराने मॉडल जैसा ही समान हो सकता है। इंजन के साथ कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। फ्यूल टैंक की बात करें तो यह 19 लीटर का है और यह बेहतर 18kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस