नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में पहली डुअल-चैनल ABS के साथ अपनी टीवीएस अपाचे RTR 180 को 2019 मॉडल के तौर पर लॉन्च कर दी है। 2019 टीवीएस अपाचे RTR 180 के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 84,578 रुपये रखी गई है। वहीं, अपाचे 180 ABS की कीमत 95,392 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कंपनी ने इस बाइक को नए ग्राफिक्स, नए कंसोल और बेहतर क्रैश प्रोटेक्शन के साथ उतारा है। इसके अलावा बाइक में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं और मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया। बाइक में यह अपडेट टीवीएस सेलिब्रेशन के तौर पर किया गया है यानी अपाचे सीरीज ने इस साल 30 लाख बिक्री के मील का पत्थर हासिल किया है।

अपग्रेड्स के तौर पर 2019 टीवीएस अपाचे RTR 180 में नए रेस से प्रेरित ग्राफिक्स, क्रैश गार्ड्स के साथ इंटीग्रेटेड फ्रेम स्लाइडर, Alcantara जैसी फिनिश्ड सीटें और एक जाली हैंडलबार अंत वजन दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी संशोधित किया गया है और डायल-आर्ट के साथ एक व्हाइट बैक-लिट स्पीडोमीटर दिया गया है। यह मोटरसाइकिल 5 रंगों - पर्ल व्हाइट, ग्लोस ब्लैक, T ग्रे, मैटे ब्लू और मैटे रेड में उपलब्ध है।

TVS अपाचे RTR 180 में 177.4 cc ओवर-स्क्वैर, 2-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8500 rpm पर 16 bhp की पावर और 6500 rpm पर 15.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

सस्पेंशन ड्यूटीज के तौर पर टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप और रियर में गैस चार्ज्ड डुअल शॉक एब्जॉर्बर्स दिया गए हैं। इसके अलावा ब्रेकिंग के तौर पर फ्रंट और एंड में डिस्क ब्रेक्स के साथ ABS का विकल्प दिया गया है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस