नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा ने इस साल ऑटो एक्स्पो में नई अमेज, CR-V और सिविक को पेश किया था, अमेज मार्किट में आ चुकी है, जबकि CR-V इस साल के अंत तक लॉन्च होगी, जबकि नई सिविक के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। आइये जानते है नई सिविक के बारे में।

नई होंडा सिविक से पर्दा उठ गया है और यह बात भी कंफर्म हो गई है कि यह कार भी भारत में लॉन्च होगी। माना जा रहा है की कंपनी इस कार को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

नई सिविक के एक्सटीरियर में बदलाव देखने को मिलेंगे हैं। पियानो ब्लैक फिनिश से लैस इसमें नया फ्रंट विंग मिलेगा। इसके फ्रंट फ्रंट बंपर को पहले से बेहतर और नेता डिजाइन देने की कोशिश की है सतह ही इसमें अब क्रोम देखने को मिलेगा। फॉग लैम्प हाउसिंग्स और रियर बंपर के लिए क्रोम स्ट्रिप दिखेगी।

इसके अलावा कार में नए अलॉय वील्ज भी देखने को मिलेंगे, इसके अलावा स्प्लिटर स्टाइल रियर बंपर, रियर स्पॉइलर से लैस है। इतना ही नहीं इंटीरियर के लिहाज से भी कार में काफी बदलाव होंगे। इसमें अपडेटेड 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो से लैस है। इसके अलावा इंटीरियर में किसी और अपडेट की उम्मीद नहीं है। इस नए मॉडल में कोलिजन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल आदि सेफ्टी फीचर भी होंगे।

इंजन की बात करें तो भारत में होंडा की नई सिविक फेसलिफ्ट में 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 140hp की पावर देगा। इसके अलावा इसमें 1.6 लीटर का डीजल इंजन भी दिया गया है जो कि 120hp की पावर देगा। ख़ास बात यह है कि कार में 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए होंगे।

इनसे होगा मुकाबला: सोर्स के मुताबिक भारत में होंडा की नई सिविक फेसलिफ्ट अगले साल मिड में लॉन्च हो सकती है। कार की संभावित कीमत 16 से 20 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। नई सिविक फेसलिफ्ट का मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया और हुंडई एलांट्रा से होगा। देखना होगा भारत में यह कार कितना जोर पकड़ती है।

Posted By: Bani Kalra