Move to Jagran APP

टोयोटा इटियॉस का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, इन 4 कारों से होगा मुकाबला

इटियोस के प्लेटिनम लिमिटेड एडिशन को पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक्स देने की कोशिश की है।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 03:08 PM (IST)
टोयोटा इटियॉस का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, इन 4 कारों से होगा मुकाबला
टोयोटा इटियॉस का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, इन 4 कारों से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टोयोटा ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार इटियॉस का प्लेटिनम लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक्स देने की कोशिश की है। इटियॉस के प्लेटिनम लिमिटेड एडिशन VX की कीमत 7.84 लाख रुपये (पेट्रोल) रखी है जबकि डीजल वर्जन के इसी मॉडल की कीमत 8.94 लाख रुपये रखी है।

loksabha election banner

क्या है ख़ास ?  इटियॉस प्लेटिनम के लिमिटेड एडिशन में नई पेंट स्कीम, ड्यूल टोन अपहोलस्ट्री और नया 6.8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट ​(AUX, USB और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ) फीचर्स जोड़े गए हैं लेकिन यह एंड्राइड और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट नहीं करता। 

इंजन: गाड़ी में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। बात इंजन की करें तो इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.4 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, दोनों ही इंजन में 5 स्पीड गियर की सुविधा दी गई है।

भारत में मौजूदा पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान कारें:

टोयोटा की इटियॉस का सीधा मुकाबला इस समय भारत में मौजूदा मारुति सुजुकी डिजायर, टाटा टिगोर, होंडा अमेज और हुंडई एक्सेंट जैसी कारों से है।

मारुति सुजुकी डिजायर: इस समय मारुति की डिजायर नए अंदाज में आ चुकी है, इसकी कीमत 5.45 लाख रुपये से रुपये से शुरू होती है। इसका नया लुक्स और फ्रेश इंटीरियर देखने लायक है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है।

टाटा टिगोर : कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में टाटा टिगोर सस्ती कार है । यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.05L लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसका स्टाइलिश लुक्स और बढ़िया कीमत प्लस पॉइंट्स हैं। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 7.09 लाख रुपये के बीच है।

होंडा अमेज: सेडान सिटी के बाद होंडा की तरफ से अमेज एक अच्छी कार साबित हुई है। दिल्ली में नई अमेज की एक्स शो रूम कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। अच्छा कैबिन स्पेस, मॉडर्न इंटीरियर और ज्यादा माइलेज होंडा अमेज की खूबियां हैं।

हुंडई एक्सेंट: हुंडई ने एक्सेंट नए स्टाइल में आ चुकी है और इसे पहले से बेहतर करने की कोशिश की गई है। दिल्ली में इसकी एक्सशो रूम कीमत कीमत 5.38 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.