नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अमेरिका की लग्जरी क्रूजर बाइक बनाने वाली कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल ने अपनी सबसे महंगी बाइक भारत में लॉन्च की है। इस बाइक का नाम इंडियन रोडमास्टर एलीट है। कंपनी ने इसकी कीमत 48 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। स्टैंडर्ड रोडमास्टर के मुकाबले इसकी कीमत 10 लाख रुपये ज्यादा है क्योंकि इसमें बीस्पोक टू-टोन, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसे यह पेंट करने में 30 घंटे का समय लगा है और टैंक बिल्ले पर 23 कैरेट गोल्ट लीफ का पेंट किया गया है।

इंडियन रोडमास्टर एलीट में 1,811cc वाला थंडर स्ट्रॉक 111 वी-ट्विन इंजन लगा है। यह इंजन 3,000rpm पर 161.6Nm की पावर जनरेट करता है। सस्पेंशन ड्यूटी के तौर पर बाइक में टेलेस्कॉपिक फॉर्क और मोनोशॉक दिया गया है, वहीं ब्रेकिंग के तौर पर फ्रंट में डुअल-300mm डिस्क और रियर में सिंगल 300mm डिस्क दी गई है। बाइक का वजन 433 किलोग्राम है।

इसके असाधारण सुविधाओं के अलावा फ्लैगशिप क्रूजर में ऑल-LED लाइट्स, फ्रंट और रियर फेंडर्स में क्रोम डिटेलिंग और 300W के ऑडियो सिस्टम के साथ USB और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इडियन की टूअरिंग रेंज के अलावा रोडमास्टर एलीट में फीचर्स के तौर पर एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और फ्लोरबोर्ड्स, हीटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल, एक वाटरप्रूफ सैंडलबैग और वाटरप्रूफ ट्रंक के साथ 140 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है।

इंडियन रोडमास्टर एलीट का भारतीय बाजार में मुकाबला हार्ले-डेविडसन CVO लिमिटेड से होगा। भारत में इसकी कीमत 49.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। 

Posted By: Ankit Dubey