नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इंडियन मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में चीफटेन रेंज की टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 38 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। नई इंडियन चीफटेन एलीट में फीचर्स को स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले स्पेशल अपग्रेड्स किया गया है। इस बाइक में बीस्पोक पेंट जॉब, अतिरिक्त इक्विपमेंट, कस्टम लैदर सीट्स आदि जैसे फीचर्स शामिल हैं। इंडियन चीफटेन एलीट की पिछले साल ही घोषणा की गई थी और दुनियाभर में इस लग्जरी क्रूजर बाइक की सिर्फ 350 यूनिट्स ही बनेंगी। इंडियन की यह दूसरी लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल है। इससे पहले कंपनी ने रोडमास्टर एलीट को इस साल के शुरुआत में पेश की थी।

2018 इंडियन चीफटेन एलीट में नई पेंट स्कीम दी गई है जिसे ब्लैक हिल्स सिल्वर कहा जाता है। इसके अलावा बाइक में फीचर्स के तौर पर मार्बल्स का विशेष महत्त्व दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, बीस्पोक पेंटवर्क को पूरी तरह खत्म होने में 25 घंटे का समय लगा है। इसके अलावा क्रूजर में इंडियन राइड कमांड इन्फोटेनमेंट सिस्सट दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और 200-वाट प्रीमियम ऑडियो सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा बाइक में कस्टम लैदर सीट्स की सिलाई और एल्यूमीनियम फ्लोरबॉर्ड्स दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2018 इंडियन चीफटेन एलीट में 1811cc थंडरस्ट्रॉक 111 वी-ट्विन इंजन दिया गया, जो कि चीफटेन रेंज में स्टैंडर्ड है। यह मोटर 3000 rpm पर 161.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 11.6 Nm ज्यादा है। इसके अलावा बाइक में स्टैंडर्ड रेंज के कम्पोनेंट्स दिए गए हैं। बाइक में 119mm टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक 114mm मोटोशॉक सस्पेंशन सेटप दिया गया है।

ब्रेकिंग के तौर पर बाइक के फ्रंट में ट्विन 300mm डिस्क और रियर में 300mm सिंगल डिस्क ब्रेक दी गई है। इसके अलावा बाइक में डनलप के 19-इंच फ्रंट और 16-इंच के रियर टायर्स दिए गए हैं। चीफटेन एलीट का वजर 388 किलोग्राम है।

क्रूजर सेगमेंट में इंडियन चीफटेन एलीट हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट ग्लाइड और होंडा गोल्ड विंग को टक्कर देगी। 

Posted By: Ankit Dubey